दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

Stormy Daniels To Pay Trump : कोर्ट का आदेश- मानहानि केस की फीस के लिए स्टॉर्मी डेनियल्स ट्रंप को देंगी 1.21 लाख डॉलर का हर्जाना

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को स्टॉर्मी डेनियल्स के खिलाफ एक अन्य अदालत में कानूनी जीत मिली. अपील की नौवीं सर्किट कोर्ट ने मंगलवार को डेनियल्स को 2018 के मानहानि के मुकदमे, जिसे बाद में खारिज कर दिया गया था उस केस की कानूनी फीस के रूप में 121,972 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया है. यह मुकदमा स्टॉर्मी डेनियल्स ने ट्रंप के खिलाफ किया था.

By

Published : Apr 5, 2023, 8:51 AM IST

Stormy Daniels To Pay Trump
स्टॉर्मी डेनियल्स की फाइल फोटो

वाशिंगटन : जिस दिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए भुगतान के संबंध में अभियोग लगाया गया. उसी दिन एडल्ट फिल्म स्टार को 9वें सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स द्वारा एक अन्य मामले में ट्रंप को कानूनी फीस के लिए 121,000 अमेरिकी डॉलर से अधिक का भुगतान करने का आदेश दिया. आरोप के मुताबिक, दो लॉ फर्म हार्डर एलएलपी और ढिल्लों लॉ ग्रुप के कई वकीलों की फीस बकाया है. डेनियल्स ने ट्रंप द्वारा उनके बारे में पोस्ट किए गए एक ट्वीट के आधार पर मानहानि का मुकदमा किया था.

पढ़ें : Trump Attacks Biden : ट्रंप का अभियोग के बाद बाइडेन पर हमला, बोले- हमारा देश नर्क में जा रहा

न्यायाधीश ने उसके मामले को खारिज कर दिया और उसे 2018 में ट्रम्प की कानूनी फीस का भुगतान करने का आदेश दिया. स्टॉर्मी डेनियल्स ने फीस बहुत अधिक होने का तर्क देते हुए आदेश के खिलाफ अपील की. अदालत ने पाया कि स्टॉर्मी डेनियल्स का तर्क कि शुल्क अनुरोध अनुचित है. मान्य साबित नहीं हो रहा है. हालांकि अदालत ने फीस की राशि में एक छोटी कटौती जरूर की है. मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी कार्यालय द्वारा लाए गए एक अलग आपराधिक मामले में न्यूयॉर्क शहर की अदालत में ट्रंप के पेश होने के कुछ ही घंटों बाद यह फैसला आया.

पढ़ें : Trump charged : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मैनहट्टन की अदालत में खुद को निर्दोष बताया

ट्रंप के खिलाफ व्यावसायिक रिकॉर्ड को गलत साबित ढंग से दिखाने के 34 मामलों का आरोप लगाया गया है. ट्रंप ने सभी आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया. अभियोग में व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेरा-फेरी करने का आरोप लगाया गया है. आरोपों के मुताबिक, ट्रंप ने 2016 के अभियान के दौरान डेनियल को किए गए भुगतान के लिए अपने पूर्व वकील और 'फिक्सर' माइकल कोहेन को भुगतान किया था.

पढ़ें : Donald Trump news : ट्रंप की किस्मत के फैसले के साथ ही तय होगी अमेरिका में 2024 के चुनाव की दिशा

ABOUT THE AUTHOR

...view details