दिल्ली

delhi

गुजरात के 41 वर्षीय कारोबारी की अमेरिका में अपहरण के बाद हत्या, नदी में मिला शव

By

Published : Jun 25, 2023, 1:51 PM IST

अहमदाबाद के मेमनगर इलाके में रहने वाले 41 साल के हिरेन गजेरा की दक्षिण अमेरिका में अपहरण के बाद हत्या कर दी गई है. हत्या के बाद शव को नदी में फेंक दिया गया. बता दें कि अपहरणकर्ताओं ने 1 लाख अमेरिकी डॉलर या 70 किलो ड्रग्स की मांग की थी.

America
कॉन्सेप्ट इमेज

अहमदाबाद: गुजरात के रहने वाले एक 41 वर्षीय कारोबारी की अमेरिका में हत्या की घटना सामने आई है. आपको बता दें कि दक्षिण अमेरिका के इक्वाडोर में रहने वाले कारोबारी की अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई. अहमदाबाद के मेमनगर इलाके में रहने वाले 41 साल के कारोबारी हिरेन गजेरा दक्षिण अमेरिका के इक्वाडोर में रहते थे. हिरेन गजेरा का अपहरण कर 1 लाख अमेरिकी डॉलर या 70 किलो ड्रग्स की मांग की गई थी. कुछ दिन बाद कारोबारी हिरेन गजेरा का शव नदी में मिला.

अहमदाबाद के मेमनगर इलाके में रहने वाले 41 साल के हिरेन गजेरा दक्षिण अमेरिका के इक्वाडोर में रहते थे. बजाया जा रहा है कि 3 जून को कुछ कोलंबियाई आतंकवादियों ने पाल्मा शहर से उनका अपहरण कर लिया था. उन्होंने हिरेन के परिवार से 1 लाख अमेरिकी डॉलर या 70 किलो ड्रग्स की मांग की. अंत में आरोपी 20 हजार अमेरिकी डॉलर लेने को तैयार हो गए लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि हिरेन की पत्नी ही यह रकम लेकर अकेली आए. हालांकि, उसके बाद परिवार ने कई बार आरोपियों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया. कुछ दिनों बाद हिरेन गजेरा का शव नदी में मिला.

हिरेन के पिता ने शव को भारत लाने की कोशिश की:मृतक हिरेन के पिता डॉ एमके गजेरा के पिता ने कहा कि उनका बेटा कई वर्षों से दक्षिण अमेरिका में परिवार के साथ रह रहा था. आरोपियों ने उसका अपहरण कर हत्या कर दी. हालांकि, वहां की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. हमने भारत सरकार के माध्यम से भी बेटे के शव को भारत लाने की कोशिश की लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकला. इसलिए उनका अंतिम संस्कार वहीं किया गया. उन्होंने कहा कि हम बेटे के हत्यारों को पकड़ने की कोशिश करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें-

आपको बता दें कि हिरेन गजेरा 2006 से 2014 तक पालम शहर में सागौन निर्यात का कारोबार करता था. वह पिछले आठ साल से अहमदाबाद में थे लेकिन मार्च 2022 में वह फिर से अपने परिवार के साथ इक्वाडोर चले गए. 03 जून को, वह अपने दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में गया और जैसे ही वह पार्टी प्लॉट से बाहर आया, उसका किडनैप कर लिया गया. अपहरण के बाद आरोपियों ने बदले में 1 लाख डॉलर या 70 किलो ड्रग्स की मांग की, जिसमें उनकी शर्तों को परिवार ने भी मान लिया. हालांकि, आरोपियों ने हिरेन गजेरा की हत्या कर दी और उसे नदी में फेंक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details