दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 18, 2022, 7:55 AM IST

Updated : Mar 18, 2022, 9:16 AM IST

ETV Bharat / international

रूस के रॉकेट हमले में यूक्रेनी अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स की मौत, सम्मानित कलाकारों में थीं शुमार

रूसी रॉकेट हमले में यूक्रेन की अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स(Oksana Shvets) मौत हो गई. उनके कलाकारों के समूह, यंग थिएटर(Young Theartre) ने उनके निधन की पुष्टि की.

Oksana Shvets killed
ओक्साना श्वेत्स की मौत

कीव: कीव में एक आवासीय इमारत पर रूसी रॉकेट हमले में यूक्रेन की अभिनेत्री ओक्साना श्वेत्स(Oksana Shvets) मौत हो गई है. उनके कलाकारों के समूह, यंग थिएटर(Young Thearter) ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया जिसमें लिखा था कि, 'कीव में एक आवासीय भवन पर रॉकेट हमले के दौरान, यूक्रेन की कलाकार ओक्साना श्वेत्स की मौत हो गई. 'द हॉलीवुड रिपोर्टर' के अनुसार, ओक्साना 67 वर्ष की थीं और उन्हें यूक्रेन के सबसे प्रतिष्ठित कला सम्मानों में से एक, 'यूक्रेन के मेरिटेड आर्टिस्ट अवार्ड' से सम्मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें-यूक्रेन : रूसी गोलाबारी में एक अमेरिकी पत्रकार की मौत, एक घायल

उधर यूक्रेन पर हमले पर रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा है की विशेष अभियान, केवल यूक्रेनी सैन्य बुनियादी ढांचे को लक्षित कर रहा है. बता दें कि 24 फरवरी को, रूस ने यूक्रेन में एक सैन्य अभियान शुरू किया था. दोनों देशों में संघर्ष की शुरुआत के बाद से अबतक सैकड़ों नागरिक मारे जा चुके हैं. जबकि लाखों लोग पलायन कर चुके हैं.

यूक्रेन के मेरेफा में स्कूल, सामुदायिक केंद्र पर बमबारी में 21 लोगों की मौत

बता दें कि, यूक्रेन के उत्तर पूर्वी शहर खारकीव के पास मेरेफा में एक सामुदायिक केंद्र और एक स्कूल पर बमबारी में 21 लोगों की मौत हो गई. खारकीव क्षेत्र में भारी बमबारी हो रही है क्योंकि रूसी सेना क्षेत्र में बढ़त बनाने की कोशिश में है. यूक्रेन की आपात सेवा ने कहा कि कीव के उत्तर पूर्व चेर्नीहीव शहर में गोलाबारी में एक महिला, उसके पति और तीन बच्चों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक रूसी हवाई हमले में मारियुपोल थिएटर को निशाना बनाया गया जहां सैकड़ों लोग शरण लिए हुए थे, हताहतों की संख्या अभ स्पष्ट नहीं.

Last Updated : Mar 18, 2022, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details