दिल्ली

delhi

​​​​​​​यूक्रेन प्राधिकारियों और रूस समर्थित अलगाववादियों ने किया 200 कैदियों को रिहा

By

Published : Dec 30, 2019, 9:26 AM IST

Updated : Dec 30, 2019, 3:34 PM IST

यूक्रेन प्राधकारियों और रूस सर्मथित अलगाववादियों ने कैदियों की अदला-बदली के तहत 200 कैदी रिहा किए गए. गौरतलब है कि इन सैनिकों कि रिहाई रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के नेता वोलोदिमिर जेलेंस्की की 9 दिसंबर की मुलाकात के बाद हुई थी.

ETV BHARAT
यूक्रेन प्राधिकारियों और रूस समर्थित अलगाववादियों द्वारा सैनिकों कि अदला बदली

मायोरस्के : यूक्रेन प्राधिकारियों और रूस समर्थित अलगाववादियों ने अदला-बदली की प्रक्रिया के तहत 200 कैदियों को रिहा किया.

इसके तहत यूक्रेन ने 2014 में पश्चिमी समर्थक विरोध के दौरान प्रदर्शनकारियों की हत्या करने के संदिग्ध पांच पुलिसकर्मियों को रिहा किया और उन्हें अलगाववादियों को सौंपा जिसका लोगों ने कड़ा विरोध किया.

कैदियों की अदला-बदली

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने फेसबुक पर एक बयान में कहा कि हिरासत में बंद लोगों की रिहाई की आपसी प्रक्रिया समाप्त हो गई है.

पढ़ें-2019 की सुर्खियां : अंतरराष्ट्रीय मंच पर बढ़ा भारत का गौरव

राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि यूक्रेन को 76 बंधक मिले जबकि अलगाववादी अधिकारियो ने कहा कि दोनेत्स्क एंड लुगांस्क पीपल्स रिपब्लिक्स को 124 बंधक सौंपे गए.

यह अदला-बदली ऐसे समय में की गई है जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के नेता वोलोदिमिर जेलेंस्की ने नौ दिसंबर को पेरिस में आमने-सामने की पहली बैठक की थी औरयूरोप के एकमात्र सक्रिय युद्ध को समाप्त करने के लिए कदम उठाने पर सहमति जताई थी.

Last Updated : Dec 30, 2019, 3:34 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details