दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कोविड-19 : ब्रिटेन के विपक्षी नेता केर स्टर्मर पृथक-वास में गए

ब्रिटेन के विपक्षी नेता सर केर स्टर्मर दो सप्ताह तक पृथक-वास में रहेंगे. लेबर पार्टी नेता के कार्यालय ने कहा कि उनके घर के एक सदस्य ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) दिशानिर्देशों के अनुसार एक जांच कराई है और अब जांच रिपोर्ट का इंतजार है. यदि वह संक्रमित पाए जाते हैं तो स्टर्मर को 14 दिन के लिए पृथक-वास में रहना होगा.

By

Published : Sep 15, 2020, 7:27 AM IST

Kerr Sturmer Isolated
केर स्टर्मर पृथक-वास में

लंदन: ब्रिटेन के विपक्षी नेता सर केर स्टर्मर सोमवार से लगभग दो सप्ताह तक पृथक-वास में रहेंगे. स्टर्मर के घर के एक सदस्य में कोरोना वायरस के लक्षण मिले थे.

लेबर पार्टी नेता के कार्यालय ने कहा कि उनके घर के एक सदस्य ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) दिशानिर्देशों के अनुसार एक जांच कराई है और अब जांच रिपोर्ट का इंतजार है. यदि वह संक्रमित पाए जाते हैं तो स्टर्मर को 14 दिन के लिए पृथक-वास में रहना होगा.

लेबर पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा आज सुबह केर स्टर्मर को तब पृथकवास में जाने की सलाह दी गई जब उनके घर के एक सदस्य में कोरोना वायरस से संभावित लक्षण दिखाई दिए.डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्टर्मर से बात की जो सुबह में पृथक-वास में चले गए.

स्टर्मर ऐसे समय में पृथकवास में गए हैं जब ब्रिटेन में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. साथ ही सोमवार से ब्रिटेन, स्कॉटलैंड और वेल्स में किसी स्थान पर जुटने वाले लोगों की संख्या छह सीमित कर दी गई है.

पढ़ें : यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी देशभर की अहम खबरें

ब्रिटेन में सोमवार को छह का नियम लागू हो गया जिससे पुलिस को छह से अधिक व्यक्तियों वाले किसी कार्यक्रम के खिलाफ कार्रवाई करने और 100 पाउंड का जुर्माना लगाने का अधिकार मिल गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details