दिल्ली

delhi

चेक गणराज्य में यात्री ट्रेनों की टक्कर, तीन लोगों की मौत

By

Published : Aug 4, 2021, 2:49 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 9:41 PM IST

चेक गणराज्य के दक्षिण-पश्चिम में बुधवार को दो यात्री ट्रेनों की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई. दुर्घटना में दर्जनों यात्रियों के घायल होने की भी सूचना है.

killed
killed

प्राग :चेक रिपब्लिक के दक्षिण-पश्चिम इलाके में दो यात्री ट्रेनों के बीच बुधवार को हुई टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई और दर्जनों यात्री घायल हो गए. चेक रेलवे ने बताया कि एक लोकल यात्री ट्रेन और एक अंतरराष्ट्रीय उच्च गति वाली ट्रेन के बीच टक्कर हुई.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के अनुसार इस दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. यह घटना सुबह आठ बजे के बाद मिलावसे कस्बे में हुई. पीड़ितों में दोनों इंजनों के चालक और एक महिला यात्री शामिल है.

चेक गणराज्य में यात्री ट्रेनों की टक्कर

प्लजन की अग्नि बचाव सेवा ने एक बयान में बताया कि इस दुर्घटना में दर्जनों लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है. चार हेलीकॉप्टर घायलों को निकटतम और प्राग के अस्पताल में ले जाने के काम में लगे हैं. वहीं जर्मन भाषी तीन लोगों को जर्मनी के अस्पतालों में ले जाया गया.

क्षेत्रीय बचाव सेवा ने एक बयान में बताया कि कुल 52 लोगों को इलाज की जरूरत थी. पड़ोसी जर्मनी से बचावकर्मी चेक रिपब्लिक के अपने सहयोगियों की मदद करने के लिए आए हैं.

यह भी पढ़ें-फ्लाइट में एयर होस्टेस के साथ छेड़छाड़, यात्री गिरफ्तार

चेक परिवहन मंत्री कारेल हावलिसेक ने कहा कि मानवीय भूल इस दुर्घटना की वजह हो सकती है. उच्च गति वाली ट्रेन के चालक तय स्थान पर ट्रेन को रोकने में असफल रहे थे. उन्होंने स्थिति को गंभीर बताया है.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Aug 4, 2021, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details