दिल्ली

delhi

जर्मनी : यहूदी पूजास्थल के बाहर दो लोगों की गोली मारकर हत्या, देखें वीडियो

By

Published : Oct 10, 2019, 8:36 PM IST

जर्मनी के हाले शहर में एक बंदूकधारी ने यहूदी प्रार्थनास्थल के बाहर गोलीबारी की. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई. युवक ने पूरी घटना को हेलमेट में कैमरा लगाकर रिकॉर्ड किया. इसके अलावा एक सीसीटीवी कैमरे में गोलीबारी की घटना कैद हो गई. देखें वीडियो

गोलीबारी करता युवक

बर्लिन : जर्मनी में एक बंदूकधारी ने एक स्यनागोगी (यहूदी पूजास्थल) में घुसने का प्रयास करने के बाद दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. उस समय पूजा स्थल के अंदर दर्जनों लोग एकत्रित थे. खबर के अनुसार, गिरफ्तार होने से पहले संदिग्ध ने एक ऑनलाइन वीडियो गेम प्लेटफॉर्म पर हमले को लाइव स्ट्रीम भी किया.

हमला हाले शहर में बुधवार को दोपहर लगभग 12 बजे (स्थानीय समय अनुसार) हुआ.

स्थानीय यहूदी समुदाय के नेता मैक्स प्रिवोरोट्ज्की ने कहा कि स्यनागोगी पर हमले के प्रयास की घटना सर्विलांस कैमरे में कैद कर ली गई.

गोलीबारी करता युवक

उन्होंने कहा, 'हमें अपने स्यनागोगी में लगे कैमरा सिस्टम में देखा कि स्टील का हेलमेट पहने और भारी हथियारों और एक बंदूक से लैस अपराधी ने गोली मारकर दरवाजे खोलने की कोशिश की.'

उन्होंने कहा, 'ऐसा लग रहा था जैसे वह व्यक्ति विशेष बल से है. लेकिन हमारे दरवाजे बंद रहे.'

पढ़ें-इंडोनेशिया के सुरक्षा मंत्री पर जानलेवा हमला, आईएस चरमपंथियों पर शक

प्रिवोरोट्ज्की ने कहा कि उस समय अंदर 70 से 80 लोग थे. लाइव स्ट्रीम वीडियो में स्यनागोगी पहुंचने और उसके दरवाजे पर गोलीबारी करने से पहले हमलावर यहूदी-विरोधी वाक्य बोल रहा था. अंदर ना जा पाने पर हमलावर ने वहां दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, 27 वर्षीय जर्मन संदिग्ध अकेला था. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल बर्लिन में प्रमुख स्यनागोगी में मृतकों की शोक सभा शामिल हुईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details