दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 2, 2022, 5:20 PM IST

Updated : Mar 2, 2022, 5:46 PM IST

ETV Bharat / international

विनाशकारी होगा तीसरा विश्व युद्ध: रूसी विदेश मंत्री

रूसी विदेश मंत्री लावरोव ने कहा कि तीसरा विश्व युद्ध (Third World War) परमाणु और विनाशकारी होगा.

रूसी विदेश मंत्री
रूसी विदेश मंत्री

नई दिल्ली : तीसरा विश्व युद्ध (Third World War ) परमाणु और विनाशकारी होगा. यह चेतावनी रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने दी. रूसी मीडिया स्पुतनिक के अनुसार, आज रूसी विदेश मंत्री लावरोव ने कहा कि तीसरा विश्व युद्ध परमाणु और विनाशकारी होगा. उन्होंने कहा कि अगर तीसरा विश्व युद्ध होता है, तो यह विनाशकारी साबित होगा क्योंकि इसमें परमाणु हथियार शामिल (Nuclear Weapons Involved in the Third World War) होंगे.

लावरोव के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक अनुभवी व्यक्ति हैं, जिन्होंने पहले कहा था कि युद्ध प्रतिबंधों का एकमात्र विकल्प है. लावरोव के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक अनुभवी व्यक्ति हैं, जिन्होंने पहले कहा था कि प्रतिबंधों का एकमात्र विकल्प युद्ध है.

इससे पहले मंगलवार को, लावरोव ने कहा था कि यूक्रेन को परमाणु हथियार हासिल करने से पहले मास्को से इजाजत लेनी होगी. लावरोव ने जेनेवा में हुई एक बैठक में कहा कि यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के शासन पर आया खतरा अब पड़ोसी देशों और सामान्य रूप से अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी बढ़ गया है, क्योंकि अब कीव में अधिकारियों द्वारा स्वयं के परमाणु हथियार हासिल करने की योजना बनाई जा रही है.

इस बीच, रूसी प्रतिनिधिमंडल बुधवार शाम को यूक्रेन से वार्ता करने को तैयार हो गया है. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने आज कहा, 'रूस का प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन के साथ वार्ता करने को तैयार है. हमारे प्रतिनिधिमंडल बुधवार रात को उनसे बातचीत करेंगे. बता दें कि 24 फरवरी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलग-अलग यूक्रेनी क्षेत्रों को स्वतंत्र गणराज्य के रूप में घोषित करने और 'यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियानों' की घोषणा के बाद रूस को अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : Mar 2, 2022, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details