दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 22, 2020, 6:28 PM IST

ETV Bharat / international

ब्रिटेन में सिख टैक्सी चालक पर हमला

ब्रिटेन में एक सिख टैक्सी चालक से मारपीट और दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

टैक्सी चालक पर हमला
टैक्सी चालक पर हमला

लंदन : भारत में जन्मे एक सिख टैक्सी चालक के साथ कुछ यात्रियों ने दुर्व्यवहार किया, अपशब्द कहे और पीटा, जिसके बाद ब्रिटेन की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

टैक्सी चालक यात्रियों को दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड के रीडिंग शहर के एक कसीनो से लंदन लेकर आया था. वनीत सिंह ने कहा कि चार लोगों के एक समूह ने उसकी दाढ़ी काटी और उसे थप्पड़ मारे.

सिंह ने कहा कि हमलावरों ने उससे पूछा कि क्या तुम तालिबान हो. एक व्यक्ति ने सिंह की पगड़ी उतारने की भी कोशिश की.

सिंह ने एक मीडिया चैनल को बताया कि वह भयावह था, अब कभी रात में काम नहीं करूंगा. मैं अब भी बहुत डरा हुआ हूं. उन्होंने कहा कि यह बहुत बुरा अनुभव था. यह मेरा धर्म है, इसलिए मैं अपनी पगड़ी की इज्जत करता हूं.

सिंह जब गाड़ी चला रहे थे तब चार में से एक यात्री ने उनकी पगड़ी उतारने की कोशिश की और सिर पर थप्पड़ मारा. उन्होंने कहा कि पगड़ी के धार्मिक महत्व को समझाने की कोशिश की, लेकिन यात्री नहीं माने.

पढ़ें-सुदूर पूर्वी इलाकों में सैन्य तैनाती बढ़ाएगा रूस, रक्षा मंत्री ने किया एलान

टेम्स वैली पुलिस घटना की जांच कर रही है और प्रत्यक्षदर्शियों से सामने आने की अपील कर रही है.

सिंह बर्कशायर स्थित स्लो में एक स्कूल में संगीत के अध्यापक थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण नौकरी छूटने के बाद उन्होंने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया. वह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ टाइलहर्स्ट में रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details