दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

साइबेरियाई डिपो में विस्फोट, गांव वाले घर छोड़ने पर मजबूर

सैनिकों ने संभावित नए विस्फोटों को रोकने के लिए विस्फोटकों और गोला-बारूद रखने के लिए नई जगह की खोज की. पूर्वी साइबेरिया के क्रास्नोयार्स्क क्षेत्र के अचिंस्क शहर के पास सैन्य विस्फोट सामग्री डिपो में आग लग गई थी. इसके चलते डिपो के सबसे नजदीक स्थित गांव के निवासियों को पास के एक गांव में एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया.

By

Published : Aug 12, 2019, 6:55 PM IST

Updated : Sep 26, 2019, 7:00 PM IST

रुसी सेना

क्रास्नोयार्स्क: साइबेरिया के एक सैन्य गोला-बारूद डिपो में शक्तिशाली विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. इसके चलते सैनिकों ने संभावित नए विस्फोटों को रोकने के लिए विस्फोटकों और गोला-बारूद सुरक्षित रखने के लिए नई जगह की खोज की.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पूर्वी साइबेरिया के अचिंस्क शहर के पास गोला-बारूद डिपो में शुक्रवार को विस्फोट बिजली के कारण हुआ. इस घटना कारण डिपो के सबसे नजदीक के गांव के लोगों को अपने घर छोड़कर जाने को मजबूर होना पड़ा.

वीडियो

पढ़ें:रूस में अंतरराष्ट्रीय टैंक 'बाथलॉन' की शुरुआत, 22 देश ले रहे हैं भाग

आपको बता दें कि पूर्वी साइबेरिया के क्रास्नोयार्स्क क्षेत्र के अचिंस्क शहर के पास सैन्य विस्फोट सामग्री डिपो में आग लग गई थी.

रूसी आपातकालीन सेवा के प्रमुख, लिसिन ने कहा कि कामेनका निवासियों को अभी तक यह नहीं पता चल पा रहा है क्या उनके लिए अपने घरों में वापस जाना सुरक्षित है या नही.

Last Updated : Sep 26, 2019, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details