दिल्ली

delhi

सर्बिया के संसदीय चुनाव की रेस में सत्तारूढ़ एसएनएस सबसे आगे

By

Published : Jun 22, 2020, 9:13 AM IST

सर्बिया में नियमित संसदीय चुनावों के लिए वोटिंग खत्म हो चुकी है. एग्जिट पोल ने जानकारी दी है कि एसएनएस इस दौड़ में सबसे आगे है. वहीं एक समाचार एजेंसी ने बताया कि मतदान खत्म होने के चार दिनों के भीतर परिणाम घोषित किए जाने की उम्मीद है.

ruling-sns-set-to-win-serbias-parliamentary-election
सर्बिया के संसदीय चुनाव की रेस में सत्तारूढ़ एसएनएस सबसे आगे

बेलग्रेड : कोरोना वायरस का संकट शुरू होने के बाद से यूरोप के पहले राष्ट्रीय चुनाव में सर्बिया की सत्तारूढ़ प्रोग्रेसिव पार्टी एसएनएस जीतने के लिए तैयार है. जानकारी के मुताबिक, पार्टी अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

वोटों की औपचारिक गिनती अभी भी चल रही है, एग्जिट पोल ने जानकारी दी कि एसएनएस जीत की ओर बढ़ रही है.

बता दें कि रिपब्लिक इलेक्टोरल कमीशन ने दो प्रतिशत से अधिक मतदान केंद्रों से मतपत्रों की समीक्षा के बाद प्रारंभिक नतीजे दिए थे.

एक समाचार एजेंसी ने बताया कि मतदान खत्म होने के चार दिनों के भीतर परिणाम घोषित किए जाने की उम्मीद है.

पार्टी की जीत की उम्मीद पर बात करते हुए सर्बिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वुसिक ने कहा कि आज सर्बिया के इतिहास का सबसे बड़ा दिन था. हमें और भी अधिक जिम्मेदार और मेहनती होना चाहिए. उन्होंने पार्टी की जीत को प्रभावशाली और आश्वस्त करने वाला बताया.

यह भी पढ़ें :सर्बिया: राष्ट्रपति के समर्थन में सड़कों पर उतरे हजारों लोग

प्रारंभिक परिणामों के अनुसार, एसएनएस 63.35 प्रतिशत वोट के साथ दौड़ में सबसे आगे है, इसके बाद विदेश मंत्री इविका डैसिक की सोशलिस्ट पार्टी ऑफ सर्बिया 10.67 प्रतिशत के साथ खड़ी है.

बता दें, आठ हजार से अधिक चुनाव केंद्र सुबह 07.00 बजे से रात 8.00 बजे (स्थानीय समय) तक खुले थे.

गौरतलब है कि मतदान केंद्र समिति के सदस्यों के लिए मास्क और दस्ताने अनिवार्य बताए गए, जबकि मतदाताओं को उन्हें पहनने की सलाह भी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details