दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 14, 2020, 10:57 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 9:29 PM IST

ETV Bharat / international

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी दीपावली की बधाई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और राजकुमार चार्ल्स ने दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं. बोरिस जॉनसन ने कहा कि इस साल दीपावली का विशेष महत्व है क्योंकि जिस प्रकार भगवान राम रावण को पराजित कर अपनी पत्नी सीता को वापस घर लाए थे और बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी, उसी प्रकार मुझे विश्वास है कि हम कोविड-19 महामारी पर भी विजय पाएंगे.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दीपावली की शुभकामनाएं दी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दीपावली की शुभकामनाएं दी

वॉशिंगटन/ लंदन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और राजकुमार चार्ल्स ने शनिवार को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोग कोरोना वायरस महामारी से उसी प्रकार निजात पाएंगे, जिस तरह अंधकार पर प्रकाश की विजय हुई थी.

राष्ट्रपति ट्रंप और माइक पोम्पिओ ने ट्वीट कर लोगों को दीपावली की बधाई दी.

जॉनसन ने अपने आधिकारिक निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट से जारी संदेश में दीपावली की शुभकामनाएं दीं.

उन्होंने कहा कि इस साल दीपावली का विशेष महत्व है क्योंकि जिस प्रकार भगवान राम रावण को पराजित कर अपनी पत्नी सीता को वापस घर लाए थे और बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी, उसी प्रकार मुझे विश्वास है कि हम कोविड-19 महामारी पर भी विजय पाएंगे.

इसके साथ प्रधानमंत्री जॉनसन ने लोगों से हाथ धोने, मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने का भी आग्रह किया.

इस बीच राजकुमार चार्ल्स ने एक वीडियो जारी कर दीपावली का संदेश दिया.

उन्होंने कहा कि इस साल दीपावली उनके 72वें जन्मदिवस के दिन मनाई जा रही है.

यह भी पढ़ें- देशभर में दीपावली की धूम, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को बधाई

चार्ल्स ने कहा कि प्रकाश का यह पर्व एक साथ आकर मिठाइयां बांटने और उपहार देने का अवसर है. दुख इस बात का है कि इस साल जन स्वास्थ्य संकट के कारण बहुत से लोग एक दूसरे से नहीं मिल सकते. मैं समझ सकता हूं कि यह कितना निराशाजनक है.

उन्होंने कहा कि कठिनाई के इस समय में मुझे उम्मीद है कि आपको दीपावली के संदेश से ताकत मिलेगी. यह पर्व बुराई पर अच्छाई, निराशा पर आशा और अंधकार पर प्रकाश की विजय का प्रतीक है.

राजकुमार चार्ल्स ने महामारी के इस दौर में लोगों की सेवा करने के लिए ब्रिटेन में रहने वाले हिंदू, सिख और जैन समुदाय के लोगों की सराहना की.

Last Updated : Nov 14, 2020, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details