दिल्ली

delhi

लंदन में गर्भवती नर्स की कोरोना संक्रमण से मौत, नवजात बच्ची सुरक्षित

By

Published : Apr 16, 2020, 1:38 PM IST

लंदन के ल्यूटन एंड डंस्टेबल यूनिवर्सिटी अस्पताल में काम करने वाली एक गर्भवती नर्स की कोरोना से मौत हो गई. हालांकि बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया है.

ETV BHARAT
सांकेतिक चित्र

लंदन : ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एक गर्भवती नर्स की मौत हो गई, लेकिन उसकी बच्ची का जन्म सफलतापूर्वक हो गया और उसकी हालत ठीक है. एक अस्पताल ने यह बुधवार को जानकारी दी, जहां नर्स काम करती थी.

लंदन के उत्तरी हिस्से में स्थित ल्यूटन एंड डंस्टेबल यूनिवर्सिटी अस्पताल के एक जनरल वार्ड में नर्स के रूप में काम करने वाली 28 साल की मैरी अग्यीवा अग्यपोंग की रविवार को मौत हो गई.

हालांकि अभी नवजात बच्ची के वायरस से संक्रमित होने की बात स्पष्ट नहीं हो सकी है.

बेडफोर्डशायर हॉस्पिटल्स एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट ने कहा कि पांच अप्रैल को अग्यपोंग को वायरस की जांच में संक्रमित पाया गया था. उसे सात अप्रैल को उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह काम करती थी.

ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड कार्टर ने कहा, 'यह बहुत ही दुख की बात है कि हमारी एक नर्स मैरी अग्यीवा अग्यपोंग की रविवार को मृत्यु हो गई.'

उन्होंने कहा, 'मैरी ने यहां पांच साल काम किया और हमारी टीम की एक बहुत ही सम्मानित और प्रिय सदस्य थीऔर एक अच्छी नर्स भी. इस दुख की घड़ी में मैरी के परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं.'

पढ़ें-कोरोना से दुनियाभर में 1.34 लाख लोगों की मौत, 20 लाख से अधिक संक्रमित

यह मौत ऐसे समय में हुई है, जब ब्रिटेन में स्वास्थ्यकर्मियों के लिए प्रदान किए जाने वाले सुरक्षात्मक उपकरणों की कमी को लेकर हंगामा हो रहा है.

इस बीच, ब्रिटेन में 106 साल की कोनी टिटचेन के कोरोना संक्रमण से उबरने की घोषणा की गई है, जो देश में इस बीमारी से ठीक होने वाली सबसे उम्रदराज शख्स मानी जा रही हैं.

मध्य इंग्लैंड के बर्मिंघम में सिटी अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि करीब तीन हफ्तों तक बीमार रहने के बाद वह विषाणु से जंग जीत गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details