दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ऑपरेशन के बाद अस्पताल में भर्ती पोप की सेहत में सुधार

आंत के ऑपरेशन के बाद अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे पोप फ्रांसिस ने सामूहिक उत्सव मनाया. काम किया, सहयोगियों के साथ भोजन किया और वेटिकन ने शनिवार को बताया कि उनकी सेहत में सुधार संतोषजनक है.

health
health

By

Published : Jul 10, 2021, 6:16 PM IST

रोम :पोप फ्रांसिस ने रोम के जेमेली पॉलीक्लीनिक की 10वीं मंजिल के पैपल अपार्टमेंट में चहलकदमी और और उनके रविवार को यहीं से दोपहर की साप्ताहिक प्रार्थना करवाने की भी उम्मीद है. बड़ी आंत में संकुचन की गंभीर समस्या के बाद फ्रांसिस को चार जुलाई को जेमेली में भर्ती कराया गया था. चिकित्सकों ने उनके बड़ी आंत के आधे हिस्से को हटा दिया है.

वेटिकन ने कहा कि अपनी युवावस्था में ही संक्रमण के चलते पोप को अपने फेफड़ों का एक हिस्सा गंवाना पड़ा था. उसके मुताबिक 84 वर्षीय पोप के कम से कम इस हफ्ते के अंत तक अस्पताल में रहने की उम्मीद है. पोप के स्वास्थ्य के संबंध में नवीनतम जानकारी देते हुए शनिवार को वेटिकन ने कहा कि फ्रांसिस के रक्त की नवीनतम जांच संतोषजनक हैं.

यह भी पढ़ें-मेक्सिको में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने दी दस्तक

वेटिकन के प्रवक्ता माटियो ब्रूनी के बयान के मुताबिक वह धीरे-धीरे काम शुरू कर रहे हैं और अपार्टमेंट के गलियारे में चहलकदमी कर रहे हैं. अपराह्न में उन्होंने एक निजी छोटे गिरिजाघर में प्रार्थना की और शाम को उन्होंने उन लोगों के साथ भोजन किया जो इन दिनों उनकी देखभाल कर रहे हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details