दिल्ली

delhi

ग्लासगो में प्रधानमंत्री मोदी ने बिल गेट्स से मुलाकात की

By

Published : Nov 2, 2021, 7:39 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन से अलग माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और परमार्थ कार्यों के लिए प्रसिद्ध बिल गेट्स से मुलाकात की. पढ़ें पूरी खबर...

ग्लासगो में प्रधानमंत्री मोदी ने गेट्स से मुलाकात की
ग्लासगो में प्रधानमंत्री मोदी ने गेट्स से मुलाकात की

ग्लासगो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन (UN conference on climate change in Glasgow) से अलग माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और परमार्थ कार्यों के लिए प्रसिद्ध बिल गेट्स से मुलाकात की.

मोदी और अमेरिका के अरबपति उद्योगपति की बैठक गेट्स द्वारा छोटे द्वीपीय देशों में ढांचे के विकास की पहल रेजिलिएंट आइलैंड स्टेट्स (Initiative for the Resilient Island States - IRIS) शुरू किए जाने के बाद हुई है. गेट्स का फाउंडेशन महामारी से मुकाबले के लिए काफी काम कर रहा है.

इस बैठक का ब्योरा तत्काल उपलब्ध नहीं हो पाया.

पढ़ें :पीएम मोदी ने 2070 तक कुल शून्य उत्सर्जन का लक्ष्य रखा

सोमवार को गेट्स ने कहा था कि इस साल संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन मुख्य रूप से नवोन्मेष (Innovation) पर केंद्रित रहेगा. उन्होंने आगे की राह को लेकर भरोसा भी जताया था.

गेट्स ने ट्वीट कर कहा, सीओपी-26 में दुनिया को एकसाथ लाकर विकास को तेज किया जा सकता है और स्वच्छ ऊर्जा की स्वीकार्यता को बढ़ाया जा सकता है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details