दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 21, 2019, 5:58 PM IST

ETV Bharat / international

नोट्रे डेम हादसे का असर: ईस्टर के दिन सल्पिस चर्च पहुंचे उपासक

पेरिस के नोट्रे डेम वासियों ने सल्पिस चर्च में ईस्टर मनाया. नोट्रे डेम मे इस सप्ताह के शुरू में आग लग गई थी. जिस कारण उपासकों को ईस्टर मनाने के लिए अन्य स्थानों को खोजना पड़ा.

ईस्टर संडे मनाते हुए उपासक

पेरिस: 800 साल पुराने नोट्रे डेम चर्च में आग लगने के कारण उसे बंद कर दिया गया है.पेरिस केइस ऐतिहासिक चर्च मेंआमतौर पर काफी लोग जमा होते रहे हैं. हालांकि, नोट्रे डेम चर्च बंद होने के कारणइस बारईस्टर का जश्न मनाने के लिए उपासकसेंट सल्पिस चर्च पहुंचे.

बता दें इस सप्ताह के शुरू में नोट्रे डेम में आग लग गई थी. जिसमें एक ऐतिहासिक चर्च जलकर खाक हो गया था यह चर्च 800 साल पुराना था.

नोट्रे डेम बंद होने के कारण शनिवार देर शाम ईसा मसीह के उपासक सेंट सल्पिस चर्च में आयोजित ईस्टर समारोह में शामिल हुए.

पेरिस के सेंट सल्पिस चर्च का वीडियो

ईस्टर ईसाइयों के विश्वास का प्रतीक माना जाता है, जिसके पीछे यह अवधारणा है कि यीशू क्रूस पर चढ़ने के बाद मृत्यु पर विजय प्राप्त करते हैं.

पढ़ेंः VIDEO: पेरिस का 800 साल पुराना ऐतिहासिक चर्च जलकर खाक

ईसाइयों के इस विश्वास के प्रतीक की शुरुआत एक जुलूस के साथ हुई जिसकी सतर्कता का नेतृत्व पेरिस आर्कबिशप मिशेल एपेटिट ने किया.

आमतौर पर ईस्टर के दौरान प्रत्येक वर्ष बपतिस्मा दिया जाता है, और इस शनिवार को सेंट सल्पिस में बपतिस्मा लेने वालों में से नोट्रे डेम वासी भी थे.

रविवार को एपेटिट सिन नदी की दूसरी ओर सेंट यूस्टाचे चर्च में ईस्टर के महीने का नेतृत्व करेंगे जिसमें उन लोगों को आमंत्रित किया गया है जो नोट्रे डेम पेरिस वासी हैं.

नोट्रे डेम मे हुए इस दुखद हादसे के बाद वहां के वासियों को उम्मीद नहीं है कि जनता को आग लगने के कई सालों तक पानी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details