दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

इंग्लैंड में लॉकडाउन खत्म करने के लिए अगले दो हफ्ते होंगे महत्वपूर्ण

ब्रिटिश सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर सुसान मिशी ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लगाए गए लॉकडाउन को खत्म करने के लिए आगामी दो हफ्ते बेहद अहम होंगे.

By

Published : Nov 15, 2020, 4:12 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

लंदन : ब्रिटिश सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार ने कहा है कि इंग्लैंड में योजना के मुताबिक दो दिसंबर को एक महीने का लॉकडाउन खत्म करने के लिए अगले 2 हफ्ते 'बहुत अहम' होंगे.

सरकार के साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमरजेंसी (एसएजीई) के प्रोफेसर सुसान मिशी ने शनिवार को कहा कि लॉकडाउन खत्म करने के लिए अगले दो हफ्ते काफी महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि आंशिक तौर पर मौसम खराब होगा और दूसरा यह कि लोग वैक्सीन आने की उम्मीद में उपायों को लेकर लापरवाह हो जाएंगे.

ऐसे में गड़बड़ी होगी, चूंकि वैक्सीन के इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में आने की बहुत संभावना नहीं है और इससे मौजूदा दूसरी लहर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. ऐसे में अगले दो हफ्तों के लिए सभी को कड़े संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा.

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के मामलों में काफी बढ़ोतरी हो रही है, जिसके मद्देनजर पिछले हफ्ते ही इंग्लैंड में दो दिसंबर तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया है.

फिलहाल देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 13,17,496 और मौतों की संख्या 51,304 हो गई है.

पढ़ें - शीर्ष सहायक के इस्तीफे के बाद ब्रिटिश पीएम से सरकार में बदलाव की मांग

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन कोरोना वायरस के कारण 50 हजार से ज्यादा मौतें दर्ज करने वाला पहला यूरोपीय देश है. यहां संक्रमण के कारण अमेरिका, ब्राजील, भारत और मैक्सिको के बाद सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details