दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

एक हफ्ते के अंदर कोरोना के 20 लाख से अधिक केस आए : संयुक्त राष्ट्र

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि लगातार दूसरे हफ्ते यूरोपीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा अनुपात में नए मामले सामने आए हैं. यहां 13 लाख नए मामले सामने आए हैं. पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संख्या में मामले आने वाले देशों में भारत, अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील और ब्रिटेन हैं.

By

Published : Oct 28, 2020, 10:57 PM IST

united-nations
संयुक्त राष्ट्र

लंदन : विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि पिछले हफ्ते पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 20 लाख से अधिक नये मामले सामने आए. महामारी शुरू होने के बाद यह सबसे कम समय में इतनी तेजी से बढे़ मामले हैं.

कोविड-19 के साप्ताहिक विश्लेषण में डब्ल्यूएचओ ने कहा कि लगातार दूसरे हफ्ते यूरोपीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा अनुपात में नये मामले सामने आए हैं. यहां 13 लाख नये मामले सामने आए हैं, जो पूरी दुनिया के नये मामलों का 46 फीसदी है. संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि यूरोप में मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है. पिछले हफ्ते की तुलना में मृतकों की संख्या में करीब 35 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

डब्ल्यूएचओ ने कहा, 'हालांकि मरने वालों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है लेकिन महामारी के शुरुआती चरण से तुलना करें तो मामलों की संख्या की तुलना में मृतकों का अनुपात अपेक्षाकृत कम है.'

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि यूरोप के 21 देशों में कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने और आईसीयू में भर्ती होने की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संख्या में मामले आने वाले देशों में भारत, अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील और ब्रिटेन हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details