दिल्ली

delhi

लंदन ब्रिज चाकूबाजी हमला : आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त होने के मामले में सजा काट चुका था हमलावर

By

Published : Nov 30, 2019, 11:12 AM IST

Updated : Nov 30, 2019, 11:52 AM IST

लंदन ब्रिज पर चाकू से हमला करने वाला शख्स 2012 में आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने के कारण सजा काट चुका है. वह 2018 में जेल से रिहा हुआ था. क्या है मामला...

etv bharat
घटनास्थल की तस्वीर

लंदन : ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट हुई चाकूबाजी में शामिल संदिग्ध 2012 में भी आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त होने का दोषी पाया गया.

गौरतलब है कि ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोग मारे गए थे. वहीं स्कॉटलैंड यार्ड ने फर्जी विस्फोटक जैकेट पहने एक पुरुष संदिग्ध को घटनास्थल पर मार गिराने की पुष्टि की थी.

पुलिस ने संदिग्ध की पहचान 28 वर्षीय उस्मान खान के तौर पर की है. साथ ही उन्होंने कहा कि घटना में किसी और के शामिल होने की फिलहाल कोई आशंका नहीं है.

घटना स्थल का वीडियो

स्कॉटलैंड यार्ड के 'हेड ऑफ काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग' के सहायक आयुक्त नील बसु ने बताया कि उसकी पहचान हो गई है. 2012 में उसे आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त होने का दोषी पाया गया था और दिसम्बर 2018 में ही उसे जेल से रिहा किया गया.

वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बयान में कहा, 'जांच जारी है पुलिस पुष्टि कर सकती है कि यह एक आतंकवादी घटना है.'

पढ़ें :लंदन : चाकूबाजी की घटना में कई लोग घायल, पुलिस ने हमलावर को किया ढेर

ब्रिटेन के आतंकवाद रोधी अधिकारियों ने जांच अपने हाथ में ले ली है और घटना को आतंकवादी घटना घोषित कर दिया गया है.

हालांकि, पुलिस ने ब्रिज की घेराबंदी कर रखी है. लंदन ब्रिज उन इलाकों में से एक है, जहां जून 2017 में इस्लामिक स्टेट इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के आतंकी हमले में 11 लोगों की जान गई थी.

Last Updated : Nov 30, 2019, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details