दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

रूस में अंतरराष्ट्रीय टैंक 'बाथलॉन' की शुरुआत, 22 देश ले रहे हैं भाग

रूस में सैन्य खेल-2019 की शुरुआत हो गई है. ये दो सप्ताह तक चलेगा, जिसमें दर्जनों प्रतियोगिताएं शामिल होंगी. इन प्रतियोगिताओं से यह साबित होगा कि किस देश में सबसे अधिक सैन्य ताकत है. 22 देशों की ये अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता 17 अगस्त तक जारी रहेगी. पढ़ें पूरी खबर

By

Published : Aug 9, 2019, 4:48 PM IST

रूस में अंतर्राष्ट्रीय टैंक 'बाथलॉन'

मास्को: रुस में सेना के टैंक का जबरदस्त मुकाबला शुरु हो गया है. टैंक की शुरुआत वेनेजुएला, चीन, रूस और मास्को के अन्य देशों सहित 22 देशों के प्रतिनिधियों के साथ हुआ.आपको बता दें कि रूस के रक्षा मंत्रालय ने इस सैन्य खेल का आयोजन किया है.

इस खेल में दो सप्ताह में दर्जनों प्रतियोगिताएं होंगी. इन प्रतियोगिताओं में साबित होगा कि किस देश में सबसे अधिक सैन्य ताकत है.

आपको बता दें कि टैंक बाथलॉन प्रतियोगिता में वेनेजुएला, सीरिया, मंगोलिया और कजाकिस्तान की टीमों ने हिस्सा लिया है. वहीं अलग-अलग देशों के प्रशंसक अपनी टीमों का समर्थन करने के लिए यहां पहुंचे हैं.

रूस में अंतरराष्ट्रीय टैंक 'बाथलॉन'

आपको बता दें कि टैंक एक प्रकार ऐसा वाहन है जो युद्ध में काम आता है. इससे गोलाबारी भी की जाती है.

पढ़ें:3 दिन दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन, पहलवानों ने दिखाए दमखम

रूस में वेनेजुएला के राजदूत, कार्लोस राफेल फारिया टोर्टोसा ने कहा, 'हम अपनी टीम, वेनेजुएला के सैन्य बलों की टीम का समर्थन करने के लिए यहां आए हैं, टीम ने आज पिछले साल की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details