दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 19, 2021, 5:14 AM IST

ETV Bharat / international

पत्नी की हत्या करने वाले भारतीय मूल के व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा

ब्रिटेन की एक अदालत ने भारतीय मूल के 28 वर्षीय एक व्यक्ति को जेल की सजा सुनाई है जिसने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को सड़क पर छोड़ दिया था. इससे वह कम से कम 20 वर्ष छह महीने जेल की सजा भुगतने के बाद ही पैरोल पर छूट सकेगा.

आजीवन कारावास की सजा
आजीवन कारावास की सजा

लंदन : ब्रिटेन की एक अदालत ने भारतीय मूल के 28 वर्षीय एक व्यक्ति को जेल की सजा सुनाई है जिसने अपनी पत्नी की हत्या कर शव को सड़क पर छोड़ दिया था. जुर्म कबूलने के बाद उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

लीस्टरशायर क्राउन कोर्ट को बताया गया कि कशिश अग्रवाल ने अपनी पत्नी गीतिका गोयल पर इस वर्ष तीन मार्च को मध्य इंग्लैंड के लीस्टर स्थित विंटर्सडेल रोड आवास पर हमला किया था. उसने हत्या के बाद उसके शव को कार में डालकर सड़क पर छोड़ दिया और फिर वापस अपने घर लौट गया. अग्रवाल को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है जिसके तहत वह कम से कम 20 वर्ष छह महीने जेल की सजा भुगतने के बाद ही पैरोल पर छूट सकेगा.

लीस्टरशायर पुलिस में ईस्ट मिडलैंड्स स्पेशल ऑपरेशन यूनिट की निरीक्षक जेनी हेग्स ने कहा, 'आज की सजा से गीतिका वापस तो नहीं आ सकेगी लेकिन मुझे उम्मीद है कि इससे गीतिका के परिवार को न्याय जरूर मिलेगा.' उन्होंने कहा, 'गीतिका महज 29 वर्ष की थी जिसकी हत्या उस व्यक्ति ने कर दी जिस पर उसे विश्वास था और उसने उसके शव को सड़क पर डाल दिया.'

ये भी पढ़ें - ब्रिटेन: सांसद डेविड एमेस पर चाकू से हमला, मौत, आतंकवादी घटना घोषित

अग्रवाल ने अपने अपराध को छुपाने के लिए अपनी पत्नी के फोन से उसके परिवार एवं दोस्तों को कॉल किया और कहा कि शाम को काम से घर लौटने के बाद उसने अपनी पत्नी को नहीं देखा है. इसके बाद गीतिका के भाई ने पुलिस को उसके लापता होने की सूचना दी थी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details