दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

सुरक्षा गार्ड के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद क्वारंटाइन हुए जर्मन राष्ट्रपति

राष्ट्रपति कार्यालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, जर्मन के राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमीयर ने अपने सुरक्षा गार्ड के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद खुद को क्वारंटाइन कर लिया है.

By

Published : Oct 18, 2020, 4:56 PM IST

German President Corona Positive
जर्मन के राष्ट्रपति क्वारंटाइन

बर्लिन :जर्मन राष्ट्रपति फ्रैंक वाल्टर स्टाइनमीयर ने अपने एक सुरक्षा गार्ड के कोविड-19 पॉजीटिव होने के बाद खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. यह जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता से मिली.

एक मीडिया एजेंसी की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, स्टाइनमीयर का पहला टेस्ट नेगेटिव आया है. वहीं आने वाले दिनों में और भी टेस्ट किए जाने की योजना है.

जर्मनी के राज्य रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी, रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट के अनुसार, जर्मनी में शनिवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 7,830 नए मामले दर्ज किए गए. महामारी फैलने के बाद यह एक दिन का सबसे अधिक मामला है.

वहीं जर्मन विदेश मंत्री हेइको मास भी सितंबर में क्वारंटाइन हुए थे, जब उनका एक बॉडीगार्ड कोविड-19 से संक्रमित हुआ था. हालांकि, बाद में मास का कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आया था.

पढ़ें -जर्मनी में कोरोना : पहली बार एक दिन में 7000 से अधिक मामले

इस साल मार्च में जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल भी एक संक्रमित डॉक्टर से मिलने के बाद दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन में थीं. हालांकि, उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.

एक मीडिया रिपोर्ट ने बताया की स्टाइनमीयर की पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है. आने वाले दिनों में और परीक्षण किए जाने की योजना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details