दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 19, 2022, 3:38 PM IST

ETV Bharat / international

नॉर्वे में अमेरिकी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत

नाटो सैन्य अभ्यास (nato military exercises) में भाग लेने के दौरान 4 चालक दल के सदस्यों के साथ एक अमेरिकी सैन्य विमान नॉर्वे में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में चालक दल के चारों सदस्यों की मौत हो गई.

US military plane crashes in Norway
नॉर्वे में अमेरिकी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त(प्रतीकात्मक)

कोपेनहेगन : नाटो सैन्य अभ्यास (nato military exercises) में भाग लेने के दौरान 4 चालक दल के सदस्यों के साथ एक अमेरिकी सैन्य विमान नॉर्वे में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में चालक दल के चारों सदस्यों की मौत हो गई. इसकी पुष्टि अधिकारियों ने की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी नॉर्वे में होव्रेडेडिंग्ससेंट्रल (एचआरएस) या संयुक्त बचाव समन्वय केंद्र के अनुसार, बेलबोइंग वी-22 ऑस्प्रे एक जुड़वां इंजन वाला टेकऑफ सैन्य विमान शुक्रवार को एक प्रशिक्षण मिशन पर था और गंतव्य पर पहुंचने में नाकाम होने के तुरंत बाद लापता हो गया.

एचआरएस के प्रेस अधिकारी जान एस्किल्ड सेवरिनसेन के अनुसार, बोडो के दक्षिण में एक घाटी ग्रेटाडालेन के पास मलबे को रात 9.17 बजे खोजा गया. ग्राउंड क्रू को तब से भेज दिया गया और अभी भी दुर्घटनास्थल पर पहुंचना बाकी है, लेकिन दुर्घटना में किसी के बचने का कोई संकेत नहीं मिला है. विमान संयुक्त भूमि, समुद्र और वायु नाटो अभ्यास में भाग ले रहा था, जिसे शीत प्रतिक्रिया कहा जाता है, जो 10 मार्च से शुरू हुआ और 10 अप्रैल तक चलेगा.

शीत युद्ध के बाद से नार्वे के नेतृत्व वाले सबसे बड़े सैन्य अभ्यास के रूप में कोल्ड रिस्पांस में 30,000 सैन्यकर्मी, 220 विमान और नाटो देशों के 50 से अधिक जहाज शामिल हैं.

ये भी पढ़ें - यूक्रेन में युद्ध के कारण इस साल नहीं होगा यूरोपीय संघ का मंगल मिशन

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details