दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 2, 2020, 9:13 AM IST

Updated : Nov 2, 2020, 2:28 PM IST

ETV Bharat / international

चौंकाने वाला खुलासा- अप्रैल में कोरोना संक्रमित हुए थे प्रिंस विलियम

ब्रिटिश मीडिया ने बताया कि प्रिंस विलियम अप्रैल में अपने पिता प्रिंस चार्ल्स के साथ कोरोना संक्रमित पाए गए थे. बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के आंकड़े 10 लाख से अधिक हो गए हैं. पांच नवंबर से शुरू होने वाला लॉकडाउन दो दिसंबर तक जारी रहेगा.

duke tested corona positive
duke tested corona positive

लंदन :ब्रिटेन के प्रिंस विलियम की अप्रैल में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया था. प्रिंस चार्ल्स के साथ वह भी इस वायरस के संक्रमण का शिकार हुए थे. उन्होंने इस जानकारी को लोगों से छुपाई क्योंकि वह जानकारी साझा कर लोगों को संकट में नहीं डालना चाहते थे.

कोरोना संक्रमित हुए थे प्रिंस विलियम

ब्रिटिश मीडिया ने रविवार को इसका खुलासा किया. प्रिंस विलियम के कार्यालय ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.

'द सन' के अनुसार, प्रिंस विलियम किसी को भी परेशान नहीं करना चाहते थे. उन्होंने आइसोलेशन के दौरान डॉक्टरों ने इलाज किया. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं था कि उसकी हालत कितनी गंभीर थी.

बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर इंग्लैंड में लॉकडाउन लगाने का एलान किया. पांच नवंबर से लागू होने वाला दूसरा लॉकडाउन दो दिसंबर तक जारी रहेगा. यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों और अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया है.

पढ़ें-कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए थे डब्ल्यूएचओ प्रमुख, ट्वीट कर दी जानकारी

बीबीसी द्वारा देखे गए दस्तावेज के मुताबिक सोमवार से 'स्टे एट होम' के नए आदेश की घोषणा की जा सकती है, लेकिन इससे स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को छूट दी जाएगी. इसमें कहा गया था कि यदि अतिरिक्त प्रतिबंध नहीं लगाए गए होते, तो ब्रिटेन में पहली लहर के दौरान मरने वाले लोगों की संख्या और अधिक होती.

बीबीसी ने कहा कि यह दस्तावेज सरकार के महामारी मॉडलिंग समूह एसपीआई-एम द्वारा जॉनसन को दिखाए जाने के लिए बनाए गए प्रजेंटेशन का हिस्सा हैं. यह दस्तावेज सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह फॉर इमर्जेंसी (सेज) के आधिकारिक बयानों के बाद सामने आए हैं. जिनमें यह भविष्यवाणी की गई थी कि वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है और इसके कारण सर्दियों में 85 हजार मौतें होने का अनुमान लगाया गया था.

Last Updated : Nov 2, 2020, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details