दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

शीर्ष सहायक के इस्तीफे के बाद ब्रिटिश पीएम से सरकार में बदलाव की मांग

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से कंजर्वेटिव पार्टी के उनके सहयोगियों ने सरकार में बदलाव करने का आह्वान किया है. बोरिस जॉनसन के प्रमुख रणनीतिक सलाहकार डोमिनिक कमिंग ने इस्तीफा दे दिया है.

By

Published : Nov 14, 2020, 9:33 PM IST

Boris Johnson
बोरिस जॉनसन

लंदन :ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से कंजर्वेटिव पार्टी के उनके सहयोगियों ने सरकार में बदलाव करने का आह्वान किया है. इस सत्ता संघर्ष की परिणति शीर्ष सहायक डोमिनिक कमिंग के इस्तीफे में हुई है.

कमिंग को जॉनसन का दाहिना हाथ माना जाता था और वह प्रमुख रणनीतिक सलाहकार थे एवं उनके अगले महीने क्रिसमस के बाद पद छोड़े जाने के कयास लगाए जा रहे थे. शुक्रवार रात को 10 डाउनिंग स्ट्रीट से उन्हें एक बक्से के साथ बाहर निकलते हुए देखा गया, जो पद से हटने का संकेत है.

ब्रेक्जिट मामलों के पूर्व मंत्री एवं कंजर्वेटिव पार्टी के वरिष्ठ सांसद डेविड डेविस ने कहा कि मेरे कई सहयोगी नए संबंध की उम्मीद कर रहे हैं. मुझे बताया गया कि कैबिनेट और अधिक अधिकार की उम्मीद कर रही है.

उन्होंने जॉनसन द्वारा कमिंग को हटाने के फैसले का स्वागत किया, जो उनके मुताबिक पार्टी में विभाजनकारी व्यक्तित्व थे. डेविस ने कमिंग के प्रभाव से मुक्त होने के लिए सरकार को नए सिरे से गठित करने का आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details