दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कोरोना : आपराधिक जांच का सामना कर रहा जहाज ऑस्ट्रेलियाई बंदरगाह से रवाना

कोरोना वायरस संक्रमण से ऑस्ट्रेलिया में 19 लोगों और अमेरिका में दो लोगों की मौत के लिए रूबी प्रिंसेज नाम के इस क्रूज जहाज को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इस आरोप को लेकर उसे आपराधिक जांच का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद पुलिस के आदेश पर गुरुवार को देश के तट से रवाना हो गया.

By

Published : Apr 23, 2020, 11:56 PM IST

ETV BHARAT
क्रूज जहाज

कैनबरा (ऑस्ट्रेलिया) : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा एक क्रूज जहाज एक महीने बाद पुलिस के आदेश पर गुरुवार को देश के तट से रवाना हो गया.

कोरोना वायरस संक्रमण से ऑस्ट्रेलिया में 19 लोगों और अमेरिका में दो लोगों की मौत के लिए रूबी प्रिंसेज नाम के इस क्रूज जहाज को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. इस आरोप को लेकर उसे आपराधिक जांच का सामना करना पड़ रहा है.

ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण से अब तक कुल 75 लोगों की मौत हुई है.

जहाज पर सवार 2,700 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को सिडनी में 19 मार्च को उतरने की इजाजत दिए जाने की सरकार द्वारा जांच जारी है.

बीमार यात्रियों के नमूने की जांच का नतीजा आने से पहले ही उन्हें जहाज से उतरने की इजाजत दे दी गई थी.

यह क्रूज जहाज कार्निवल कॉरपोरेशन का आनुषंगिक है, जिसका मुख्यालय कैलिफोर्निया में है.

चालक दल के सदस्यों के बीमार पड़ जाने के चलते इस जहाज ने दक्षिण सिडनी के केम्बला बंदरगाह से रवाना होने में विलंब किया. इन बीमार लोगों में से कई की सिडनी के अस्पतालों में मौत हो गई.

बहरहाल, यह चालक दल के बचे हुए सदस्यों के साथ बंदरगाह से रवाना हो गया है.

हालांकि, जहाज ने अभी यह खुलासा नहीं किया है उसका गंतव्य कहां है. वहीं, मीडिया में आई खबरों में उसका गंतव्य फिलीपीन बताया जा रहा है.

प्रांतीय पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इस क्रूज जहाज के प्रबंधन ने यात्रियों को उतारने से पहले कोविड-19 के संभावित मामलों को तवज्जो नहीं दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details