दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 22, 2021, 10:34 PM IST

ETV Bharat / international

जर्मनी में फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, मंत्री ने लोगों से की जल्द टीका लेने की अपील

जर्मनी में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं. जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री (Germany's Health Minister) ने लोगों से जल्द कोरोना का टीका लगवाने की अपील की है.

corona
corona

बर्लिन :जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री (Health minister) ने सोमवार को कहा कि कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों का अर्थ है कि देश में टीका नहीं लगवाने वाले लगभग सभी लोगों को इस साल सर्दियों के अंत तक कोविड-19 होगा और उनमें से कुछ की मौत भी हो सकती है.

देश में सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में जर्मनी में कोरोना वायरस संक्रमण के 30,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और यह पिछले सप्ताह आए मामलों के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत ज्यादा है. आशंका है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या इस सप्ताह 1,00,000 को पार कर जाएगी.

ये पढ़ें:ब्रिटेन : 40 साल से ऊपर सभी व्यस्कों को लगेगा बूस्टर डोज

अस्पतालों ने चेतावनी दी है कि आईसीयू की क्षमता लगभग पूरी हो चुकी है और कुछ मरीजों को दूसरे क्लीनिकों में भी भेजना पड़ रहा है.स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पाह्न ने जर्मनी के नागरिकों से अनुरोध किया कि वे टीकाकरण कराएं. अगर उन्होंने टीके की पहली डोज छह महीने पहले ली है तो वे बूस्टर डोज लें ताकि गंभीर बीमारी का खतरा दूर हो सके.

स्वास्थ्य मंत्री ने बर्लिन में पत्रकारों से कहा कि इस साल सर्दियों के अंत तक जर्मनी में स्थिति यह होगी कि या तो व्यक्ति ने टीका लगवाया होगा या वह कोविड-19 से मुक्त हो चुका होगा या फिर उसकी मौत होगी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details