दिल्ली

delhi

By

Published : May 4, 2020, 10:32 AM IST

ETV Bharat / international

ब्रिटेन : एक दिन में कोरोना से 315 मौतें, मृतकों की संख्या 28 हजार के पार

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस वायरस से यूरोप महाद्वीप सबसे ज्यादा संक्रमित है. वहीं महाद्वीप के ब्रिटेन देश में कोरोना वायरस से एक दिन में 315 लोगों की मौत हो गई. देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 28,446 हो गई है. पढ़ें पूरी खबर...

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन : ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से 315 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 28,446 हो गई. वहीं देश में इस महामारी से 1,86,599 लोग संक्रमित है.

ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में मृतकों की संख्या इटली के करीब पहुंच गई है. कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित देशों की सूची में इटली भी है. इटली में अब तक 28 हजार 710 लोग दम तोड़ चुके हैं. जहां पर अमेरिका और स्पेन के बाद सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं.

ब्रिटेन के मंत्रिमंडल कार्यालय मंत्री माइकल गोव ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट से दैनिक ब्रीफिंग में यह आंकड़े जारी किए. उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अर्थव्यवस्था को लॉकडाउन से बाहर निकालने में आसानी के लिए अगले सप्ताह एक विस्तृत योजना तैयार करेंगे.

पोव के साथ दैनिक ब्रीफिंग में शामिल एनएचएस इंग्लैंड के राष्ट्रीय चिकित्सा निदेशक प्रोफेसर स्टीफन पोविस ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के चलते अस्पताल में भर्ती होने और आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है.

पढ़ें : यूएई से स्वदेश लौटने के लिए डेढ़ लाख भारतीयों ने कराया पंजीकरण

उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या में गिरावट से संकेत मिलता है कि ब्रिटेन वायरस की चरम सीमा को पार कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details