दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री नहीं चाहते दूसरा देशव्यापी लॉकडाउन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दूसरा देशव्यापी लॉकडाउन लागू नहीं करना चाहते. उन्होंने कहा कि अब वह उस हथियार को नहीं छोड़ सकते, भले ही एक परमाणु निवारक छोड़ दें.

By

Published : Jul 19, 2020, 2:26 PM IST

boris johnson
बोरिस जॉनसन नहीं चाहते हैं दूसरा देशव्यापी लॉकडाउन

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि वह कोविड-19 महामारी के एक बार और फैलने की स्थिति में दूसरा देशव्यापी लॉकडाउन लागू नहीं करना चाहते. यह जानकारी रविवार को एक मीडिया रिपोर्ट से मिली है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जॉनसन ने कहा कि महामारी के स्थानीय प्रकोपों की पहचान करने और उन्हें आइसोलेट करने में अधिकारी बेहतर हो रहे हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कार्रवाई का आदेश एक विकल्प की तरह रहेगा.

जॉनसन ने कहा, 'अब मैं उस हथियार को नहीं छोड़ सकता, भले ही एक परमाणु निवारक छोड़ दूं. लेकिन यह एक परमाणु निवारक की तरह है, मैं निश्चित रूप से इसका उपयोग नहीं करना चाहता और न ही मुझे लगता है कि हम फिर से उस स्थिति में होंगे.'

जॉनसन ने कहा कि विशेषज्ञ बीमारी को पहचानने, स्थानीय स्तर पर आइसोलेट करने और यह पता लगाने में बेहतर हो रहे थे कि यह किन समूहों को प्रभावित करता है.

पढ़े : दुनिया में संक्रमितों की संख्या 1.44 करोड़ के पार, 86 लाख हो चुके हैं स्वस्थ

उन्होंने कहा, 'हम वास्तव में अब यह देखने में सक्षम हैं कि वास्तविक समय के बहुत करीब क्या हो रहा है. महामारी के प्रकोप को आइसोलेट करने और उन्हें मौके पर संबोधित करने और स्थानीय अधिकारियों के साथ काम करने के लिए स्थानीय स्तर व क्षेत्रीय स्तर पर समस्या को हल करने में हम सक्षम हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details