दिल्ली

delhi

ब्रिटेन में नस्लवाद के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, पीएम ने कहा- पुलिस पर हमला करने पर होगी कारवाई

By

Published : Jun 8, 2020, 9:34 AM IST

कोरोना महामारी के बीच ब्रिटेन में नस्लवाद के खिलाफ प्रदर्शन किए गए. इस पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन नागरिकों का अधिकार है. हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को पुलिस पर हमला करने का कोई अधिकार नहीं है. पढे़ं खबर विस्तार से...

Anti-racism protests 'subverted by thuggery', says UK PM
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

लंदन : अश्वेत अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका के अलावा फ्रांस, यूरोप, एशिया, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में नस्लवाद के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए हैं.

नस्लवाद के खिलाफ ब्रिटेन में हो रहे प्रदर्शनों को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि प्रदर्शन करना नागरिकों का अधिकार है, लेकिन पुलिस पर हमला करने वालों पर कारवाई की जाएगी.

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का ट्वीट

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है. लेकिन उन्हें पुलिस पर हमला करने का कोई अधिकार नहीं है.'

पीएम जॉनसन ने कहा कि गुंडे-बदमाश जैसी हरकतों से इन प्रदर्शनों का मकसद खो गया है. यह उस लक्ष्य के साथ धोखा है, जिसे प्रदर्शनकारी हासिल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों की जवाबदेही तय की जाएगी.

पढे़ं :अमेरिका की सड़कों पर अराजकता बर्दाश्त नहीं की जाएगी : ट्रंप

आपको बता दें कि जॉर्ज की हत्या के विरोध में ब्रिटेन के लंदन, मैनचेस्टर, लीसेस्टर और शेफील्ड आदि शहरों में भी हजारों की तादाद में लोगों ने सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details