दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

पाकिस्तान पहुंची अमेरिकी राजनयिक, कश्मीर संबंधी मुद्दे पर हो सकती है बात

एलिस वेल्स ने हाल ही में भारत और श्रीलंका का दौरा किया था. इसके बाद वे पाकिस्तान पहुंची हैं. इस दौरान पाक-अमेरिका संबंधों और अफगान सुलह प्रक्रिया के साथ ही जम्मू एवं कश्मीर के मुद्दे से संबंधित बातचीत भी की जाएगी.

By

Published : Jan 21, 2020, 12:04 AM IST

Updated : Feb 17, 2020, 7:56 PM IST

us-envoy-alice-wells-to-arrive-in-pakistan-on-4-day-visit
पाकिस्तान पहुंची अमेरिकी राजनयिक

इस्लामाबाद : अमेरिका की मुख्य राजनयिक एलिस वेल्स भारत और श्रीलंका का अपना दौरा पूरा करने के बाद पाकिस्तान पहुंची.

सूत्रों का कहना है कि 22 जनवरी को खत्म होने वाली उनकी इस यात्रा के दौरान वेल्स के पाकिस्तान के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व के प्रतिनिधियों से मिलने की उम्मीद है. इस दौरान पाक-अमेरिका संबंधों और अफगान सुलह प्रक्रिया के साथ ही जम्मू एवं कश्मीर के मुद्दे से संबंधित बातचीत भी की जाएगी.

इस दौरान वेल्स एक थिंकटैंक और सिविल सोसायटी के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगी.

आपको बता दें कि वेल्स का यह दौरा विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की वॉशिंगटन यात्रा के तुरंत बाद हुआ है. हालांकि उनकी यात्रा की योजना पहले ही बना ली गई थी.

एक राजनयिक सूत्र के अनुसार, वॉशिंगटन में विदेश मंत्री कुरैशी की बातचीत के बाद अब अमेरिकी राजनयिक वेल्स से इससे आगे की बातचीत की संभावना है.

पढ़ें : हाउडी मोदी बड़े विचारों, दूरदर्शी नेतृत्व का जबरदस्त प्रदर्शन : अमेरिकी राजनयिक

कुरैशी ने अपने दौर पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन और रक्षा मंत्री जॉन रूड से मुलाकात की थी.

विदेश मंत्री की हाल ही में अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा का समापन हुआ है. वह मध्य पूर्व में तनाव को कम करने के लिए पाकिस्तान के कूटनीतिक प्रयासों के तहत तेहरान और रियाद के दौरे पर भी गए थे.

Last Updated : Feb 17, 2020, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details