दिल्ली

delhi

संयुक्त राष्ट्र की सभी पक्षों से अपील, हांगकांग में बंद करें हिंसा

By

Published : Oct 5, 2019, 5:49 PM IST

Updated : Oct 5, 2019, 7:14 PM IST

मानवाधिकारों के लिए संयुक्त राष्ट्र की उच्चायुक्त मिशेल बैचलेट ने सभी पक्षों से अपील की है कि हांगकांग में चल रही हिंसा बंद होनी चाहिए. हांगकांग में हो रहे प्रदर्शन की उन्होंने निंदा की है और कहा कि हिंसा को अब खत्म किया जाए. पढ़ें पूरी खबर...

मिशेल बाचलेट

कुआलालम्पुर : हांगकांग में बीती रात आगजनी, लूटपाट और प्रदर्शनकारियों की पुलिस से संघर्ष की घटनाओं के बाद संयुक्त राष्ट्र ने शनिवार को सभी पक्षों से हिंसा रोकने की अपील की है.

मानवाधिकारों के लिए संयुक्त राष्ट्र की उच्चायुक्त मिशेल बैचलेट ने मलेशियाई राजधानी कुआलालम्पुर में कहा कि हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक विरोध प्रदर्शनों के बीच जारी भारी हिंसा से संयुक्त राष्ट्र चिंतित है.

हांगकांग प्रदर्शन पर बोलती मिशेल बैचलेट

दो दिवसीय दौरे पर मलेशिया आयीं बैचेलेट ने सभी पक्षों द्वारा किये जा रहे हिंसक प्रदर्शनों की निंदा की और लोगों का शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया.

पढ़ेंःहांगकांग में नकाब पहनने पर प्रतिबंध के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, रेल सेवाएं हुईं बंद

हांगकांग में संघर्षरत नेताओं पर एंटी मास्क प्रतिबंध पर बैचलेट ने कहा कि कुछ परिस्थितियों में यह प्रदर्शनकारियों के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांति पूर्ण समागम को प्रभावित कर रहा था. लेकिन दूसरी तरफ हम उन लोगों को भी स्वीकार नहीं कर सकते, जो मास्क पहनकर हिंसा को भड़काने का काम कर रहे हैं. वह भी स्वीकार्य नहीं है.

Last Updated : Oct 5, 2019, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details