दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

तूफान 'इन-फा' ने चीन के पूर्वी तट पर दी दस्तक, उड़ानें रद्द

तूफान 'इन-फा' फिलीपींस में तबाही मचाने के बाद अब चीन की ओर बढ़ गया है. इसके देखते हुए शंघाई ने सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jul 25, 2021, 12:30 PM IST

Updated : Jul 25, 2021, 6:55 PM IST

Typhoon
Typhoon

बीजिंग : तूफान 'इन-फा' ने चीन के पूर्वी तट यानी शंघाई के दक्षिण में रविवार को दस्तक दे दी. इससे पहले उड़ानों और ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया गया तथा लोगों से घरों के भीतर ही रहने को कहा गया है.

तूफान की दस्तक

राष्ट्रीय मौसम ब्यूरो ने बताया कि इन-फा के शंघाई के दक्षिण झेजियांग प्रांत में रविवार दोपहर को दस्तक देने की संभावना है और इससे 250-350 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. ब्यूरो ने कहा, 'लोगों को बाहर नहीं जाना चाहिए.'

तूफान से इससे पहले ताइवान में बारिश हुई और पेड़ तक उखड़ गए लेकिन किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. इस दौरान 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली.

सरकारी टीवी ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि शंघाई के पुडोंग और होंगक्याओ हवाईअड्डों पर सैकड़ों उड़ानों को रद्द कर दिया गया तथा सोमवार को और उड़ानों को रद्द करने की संभावना है. शंघाई ने पार्कों और एक मशहूर पर्यटक स्थल को बंद कर दिया है. शंघाई के दक्षिणपश्चिम हांगझोउ में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने भी उड़ानों को रद्द कर दिया है.

पढ़ें :-बेल्जियम में फिर से बाढ़ का कहर

शंघाई के बंदरगाह शहर निंग्बो में ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं. इससे पहले झेजियांग प्रांत में स्कूल, बाजार और कारोबारों को बंद करने का आदेश दिया गया.

इस बीच, मध्य चीन में झेंगझोउ शहर में मंगलवार को भारी बारिश के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 58 हो गयी है.

(एपी)

Last Updated : Jul 25, 2021, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details