दिल्ली

delhi

बगदाद हवाई अड्डे पर गठबंधन सेना ने दो ड्रोन मार गिराए

By

Published : Jan 3, 2022, 5:39 PM IST

बगदाद हवाई अड्डे पर गठबंधन सेना ने दो ड्रोन मार गिराए. इस बात की जानकारी अमेरिका नीत गठबंधन के एक अधिकारी ने दी. उनके मुताबिक इराक के बगदाद में हथियारों से लैस दो ड्रोन को नष्ट कर दिया गया है.

concept image
प्रतीकात्मक फोटो

बगदाद : अमेरिका नीत गठबंधन के एक अधिकारी (US led coalition official) ने बताया कि सोमवार को इराक के बगदाद में हथियारों से लैस दो ड्रोन (Two armed drones) को नष्ट कर दिया गया है. घटना से किसी भी नुकसान या किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है. इसकी पुष्टि इराकी सुरक्षा के एक अधिकारी ने भी की है.

इराक में इस्लामिक स्टेट समूह से लड़ रहे अमेरिकी नीत अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के अधिकारी ने 'एसोसिएटिड प्रेस' को बताया कि बगदाद 'डिप्लोमेटिक सपोर्ट सेंटर' में 'सी-आरएएम' रक्षा प्रणाली ने दो आत्मघाती ड्रोनों को मार गिराया. 'सी-आरएएम' प्रणाली इराक में अमेरिकी प्रतिष्ठानों की रक्षा करती है.

अधिकारी ने नाम न छापने की गुजारिश पर कहा, 'यह असैन्य हवाई अड्डे पर एक खतरनाक हमला था.' घटना की पुष्टि करने वाले इराकी सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि ड्रोन बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी बेस की ओर बढ़ रहे थे जहां अमेरिकी सलाहकार तैनात हैं. किसी भी समूह ने तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पढ़ें- इराक में चुनावी नतीजों को लेकर रैली में हिंसा एक की मौत, कई घायल

वर्ष 2020 में बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिका के एक ड्रोन हमले में ईरान की विशिष्ट कुदुस बल के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे. इस हमले में इराक में ईरान समर्थित मिलीशिया के उप कमांडर अबू महदी अल मुहंदिस भी मारे गए थे.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details