दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कराची में ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर 15 दिन में 2 हजार से अधिक गिरफ्तार

कराची में ट्रैफिक नियम के उल्लंघन करने वालों पर 15 दिनों में 2 हजार से अधिक गिरफ्तार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आम तौर से ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन कर किसी को हताहत करने के मामले में गिरफ्तारी जैसी कड़ी कार्रवाई की जाती है, लेकिन इस मामले में वन वे के उल्लंघन पर यह कार्रवाई की गई और लोगों की तरफ से इसका विरोध किया गया. पढ़ें पूरा विवरण...

By

Published : Feb 2, 2020, 11:46 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 10:55 PM IST

traffic-rules-violation-in-karachitraffic-rules-violation-in-karachi
कराची में ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर 15 दिन में 2 हजार से अधिक गिरफ्तार

कराची : पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर व सिंध प्रांत की राजधानी कराची में ट्रैफिक पुलिस द्वारा लागू किए गए वन वे के नियम के उल्लंघन पर बीते 15 दिनों में 2 हजार से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, जिन रास्तों को ट्रैफिक पुलिस ने वन वे घोषित किया हुआ है, उन पर इस नियम को तोड़कर विपरीत दिशा से आने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई.

ट्रैफिक पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्रवाई में 17 जनवरी से 31 जनवरी के बीच कुल 2092 चालकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने इस मामले में 2042 मुकदमे दर्ज किए हैं.

कुल 71 हजार 377 चालान काटे गए हैं और एक करोड़ 42 लाख चार हजार 450 रुपये जुर्माना वसूला गया है.

आम तौर से ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन कर किसी को हताहत करने के मामले में गिरफ्तारी जैसी कड़ी कार्रवाई की जाती है. लेकिन, इस मामले में वन वे के उल्लंघन पर यह कार्रवाई की गई और लोगों की तरफ से इसका विरोध किया गया.

इसके बाद, सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने मामले में दखल देते हुए पुलिस को मुकदमे दर्ज नहीं करने का आदेश दिया. इसके बाद पुलिस अब सिर्फ चालान काट रही है.

पढे़ं : पाकिस्तान में मंदिर में तोड़-फोड़ करने वाले नाबालिग रिहा

शहर के लोगों ने मुख्यमंत्री से यह भी मांग की है कि जिन लोगों पर ट्रैफिक पुलिस ने मुकदमा दर्ज कराया है, उन पर से सभी मामले हटाए जाएं.

अगर ऐसा नहीं किया गया तो इन तमाम लोगों को, जिनमें अधिकांश युवा हैं, भविष्य में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

Last Updated : Feb 28, 2020, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details