दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 30, 2019, 10:27 PM IST

ETV Bharat / international

अफगानिस्तान : तालिबान के हमले में सुरक्षा बल के 14 सदस्यों की मौत

तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में सरकार समर्थित मिलिशिया के परिसर पर हमला किया, जिसमें अफगान सुरक्षा बलों के 14 सदस्यों की मौत हो गई. इस हमले से कुछ घंटे पहले तालिबान ने बताया था कि उनके काउंसिल के नेताओं के बीच अस्थायी देशव्यापी संघर्ष विराम पर सहमति बनी है. पढ़ें पूरा विवरण....

taliban-attack-in-north-afghanistan
तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में किया हमला

काबुल : तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में सरकार समर्थित मिलिशिया के परिसर पर हमला किया, जिसमें अफगान सुरक्षा बलों के 14 सदस्यों की मौत हो गई. एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी.

तालिबान ने इस हमले की फौरन जिम्मेदारी भी ले ली.

इस हमले से कुछ घंटे पहले तालिबान ने बताया था कि उनके काउंसिल के नेताओं के बीच अस्थायी देशव्यापी संघर्ष विराम पर सहमति बनी है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं था कि संघर्ष विराम कब से प्रभावी होगा.

गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल मारूफ अजेर ने बताया कि जौजजान प्रांत में हुए हमले में मारे गए 14 लोगों में से 13 सरकार समर्थित मिलिशिया के सदस्य थे और एक पुलिसकर्मी था.

पढ़ें : यूक्रेन प्राधिकारियों और रूस समर्थित अलगाववादियों ने किया 200 कैदियों को रिहा

मारूफ अजेर ने बताया कि हमले में पांच अन्य मिलिशिया सदस्य जख्मी हो गए और दो लापता हैं. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त बल बाद में इलाके में पहुंच पाए और अब यह परिसर पूरी तरह से सरकार के नियंत्रण में है.

इस बीच, अमेरिकी सेना ने अफगान सुरक्षा बलों के साथ सैन्य अभियानों की रातभर की रिपोर्ट में कहा कि देशभर में तालिबान के 30 लड़ाके मारे गए और कई अन्य आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया है.

गौरतलब है कि तालिबान ने हाल के दिनों में उत्तरी अफगानिस्तान में अपने हमले तेज कर दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details