दिल्ली

delhi

सिंगापुर ने टीका नहीं लगानेवालों कर्मियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजने की चेतावनी दी

By

Published : Nov 4, 2021, 6:50 PM IST

सिंगापुर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए सिंगापुर ने कोविड टीका नहीं लेने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कारवाई की चेतावनी दी है. टीका नहीं लेने वाले कर्मचारियों को बिना वेतन जबरन छूट्टी पर भेजने की चेतावनी सिंगापुर प्रशासन ने जारी की है. सिंगापुर में बुधवार को कोविड-19 के 3,635 नए मामले आए, जिसमें 12 लोगों की मौत भी शामिल है.

corona
corona

सिंगापुर :कोरोना वायरस से संक्रमण के रोजाना आने वाले मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि से चिंतित सिंगापुर ने उन सरकारी कर्मचारियों को बिना वेतन की छुट्टी पर भेजने की चेतावनी दी है जो अर्हता रखने के बावजूद राष्ट्रव्यापी टीकाकरण से स्वयं को बचाने की कोशिश करेंगे.

सिंगापुर में बुधवार को कोविड-19 के 3,635 नए मामले आए जिनमें से 409 संक्रमित वार्ड में रह रहे थे और प्रवासी कामगार है. वहीं, इस दौरान 12 संक्रमितों की मौत हो गई.

गौरतबल है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 अक्टूबर को घोषणा की थी कि जिन कर्मचारियों ने कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की दोनों खुराक ले ली है या गत 270 दिनों में संक्रमण से उबरे हैं उन्हें एक जनवरी 2022 से अपने कार्यस्थल पर जाने की अनुमति दी जाएगी.

ये पढ़ें:देश का पहला 100 फीसदी Vaccinated राज्य बन सकता है हिमाचल, 55% लोगों को लगी दूसरी डोज

जनसेवा प्रकोष्ठ (पीडीएस) के प्रवक्ता ने 23 अक्टूबर की घोषणा के संदर्भ में कहा कि एक जनवरी से हम बिना टीका लगवाए अधिकारियों को घर से ही काम करने की ‘यथासंभव’ अनुमति देंगे अगर उनका काम इसकी मंजूरी देता है. लेकिन जो टीका लगवाने की अर्हता रखने के बावजूद टीकाकरण नहीं करवाएंगे उन्हें अंतिम विकल्प के तौर पर बिना वेतन छुट्टी पर भेजा जा सकता है. वर्तमान समय में सिंगापुर में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसके कारण कोरोना से होने वाले मौत के मामले में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details