दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

इराक : सरकार विरोधी प्रदर्शनों के कारण सड़कें जाम, झड़प में दो की मौत

इराक में युवा बेरोजगारी की समस्या, खराब सार्वजनिक सेवाएं और चौतरफा भ्रष्टाचार के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इराकी हाई कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स (आईएचसीएचआर) के अनुसार धीकर के दक्षिणी प्रांत में दो लोग मारे गए है और 23 अन्य घायल हुए हैं. जानें विस्तार से...

By

Published : Nov 6, 2019, 10:41 AM IST

इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी

बगदाद : इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के जारी रहने से कई सड़कें जाम रहीं. समाचार एजेंसियों के अनुसार, गृह मंत्रालय ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और राजधानी बगदाद में सड़कों को बंद कर दिया. सुरक्षा बलों ने इसके जवाब में आंसू गैस के गोले छोड़े.

दरअसल बसरा शहर में एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि सुरक्षा बलों ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें की.
प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और देश के मुख्य बंदरगाह उम्म कसर की तरफ जाने वाली रोड को ब्लॉक कर दिया.

इराक के दक्षिणी प्रांत धी कर में सोमवार रात हुईं झड़पों में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. इराकी हाई कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

इराक में सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी...

कमीशन के एक बयान के अनुसार, इराकी सुरक्षा बलों ने आसूं गैस, रबर व जिंदा कारतूस का प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए इस्तेमाल किया और 283 प्रदर्शनकारियों को भी गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ें- इराक : विरोध प्रदर्शनों में मरने वालों की संख्या 100 के करीब, चार हजार से ज्यादा घायल

इंटरनेट मंगलवार की सुबह बंद कर दिया गया, लेकिन इसे बाद में रुक-रुक कर चालू किया गया.

इराकी हाई कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स (आईएचसीएचआर) ने कहा कि धीकर के दक्षिणी प्रांत में दो लोग मारे गए है और 23 अन्य घायल हुए हैं.

बता दें कि आईएचसीएचआर ने कहा कि मध्य बगदाद में झड़पों में सात लोग मारे गए और 12 लोग घायल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details