दिल्ली

delhi

हांगकांग में जेल से रिहा होते ही प्रदर्शनकारियों से जुड़े जोशुआ वोंग

By

Published : Jun 17, 2019, 6:32 PM IST

Updated : Jun 17, 2019, 6:57 PM IST

करीब बीस लाख लोगों ने बीजिंग समर्थक कैरी लाम के इस्तीफे को लेकर मार्च किया. प्रमुख कार्यकर्ता जोशुआ वोंग जेल से रिहा होते ही प्रदर्शनकारियों में शामिल हो गए. पढ़ें पूरी खबर....

जोशुआ वोंग प्रदर्शनकारियों में शामिल हुए

हांगकांगः प्रमुख कार्यकर्ता और लोकतंत्र समर्थक जोशुआ वोंग जेल से रिहा होते ही प्रदर्शनकारियों के साथ जुड़ गए हैं.वोंग ऐसे समय में जेल से रिहा हुए जब शहर में सरकार के विरोध में ऐतिहासिक प्रदर्शन हो रहे हैं.

बता दें हांगकांग के सरकारी मुख्यालय के पास हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों की भीड़ उमड़ी हुई थी. जो बीजिंग समर्थक कैरी लाम के इस्तीफे की मांग में सड़कों पर उतर आए थे.

गौरतलब है कि वोंग अम्बरैला आंदोलन के प्रदर्शनों के एक नेता हैं, जिन्हें 2014 के आंदोलन में लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया की वकालत करने के चलते सजा सुनाई गई थी.

जोशुआ वोंग जेल से रिहा होकर प्रदर्शनकारियों में शामिल हुए

वांग ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था, 'वह हांगकांग की नेता बने रहने के काबिल नहीं हैं.' उन्होंने कहा, 'उन्हें जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए. जवाबदेही लें और इस्तीफा दें.'

पढ़ेंः हांगकांगः जानें प्रदर्शन की क्या है वजह, चीनी मीडिया से खबरें नदारद

वोंग की रिहाई के तौर पर प्रदर्शनकारी अब भी विधान परिषद के पास इकट्ठे थे. बता दें मुख्य कार्यकारी कैरी लैम द्वारा प्रचारित एक प्रत्यर्पण बिल के खिलाफ रविवार को लगभग 2 मिलियन लोग इकट्ठे हुए थे.

Last Updated : Jun 17, 2019, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details