दिल्ली

delhi

भारी बारिश की वजह से चीन की सड़कों पर जमा हुआ मलबा, देखें वीडियो

By

Published : Jul 29, 2019, 1:03 PM IST

पूर्वी चीन के झेजियांग शहर में भारी बारिश होने से बाढ़ की स्थिती पैदा हो गई है. पहाड़ों पर हो रही बारिश की वजह से बाढ़ के पानी के साथ-साथ कीचड़ और मिट्टी का मलबा भी शहर में आ गया है.जिसकी वजह से वहां के लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

चीन में आइ बाढ़

बीजिंग: चीन के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिती पैदा हो गई है. इसकी वजह से दुर्घटनाएं हो रही हैं,. भारी बाढ़ के साथ-साथ कीचड़ भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

चीन में भारी बारिश से बाढ़ का संकट

दक्षिण-पश्चिम में युन्नान प्रांत के डेकिन काउंटी में, हाल के दिनों में हुई मूसलाधार बारिश से आई बाढ़ के साथ कीचड़ और पत्थरों का मलबा भी शहर में आ गया.जिससे दो सड़कों पर यातायात बंद हो गया है.

इस बाढ़ में अभी तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नही है

पूर्वी चीन के झेजियांग शहर के पहाड़ी क्षेत्र में शनिवार दोपहर अचानक भारी बारिश के बाद नदी का पानी बढ़ गया, जिससे कई स्थानीय निवासी और पर्यटक फंस गए.

स्थानीय अग्निशामक जल्द ही उनके बचाव में आ गए और सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया.

पढ़ें-भीषण गर्मी से जर्मनी में सूखने लगी हैं नदियां

दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत के गुआंगयुआन शहर में शनिवार देर रात से रविवार तक स्थानीय चिहुआ टाउन में बारिश हुई.

भारी बारिश से 108 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग में बाढ़ आ गई जिसकी वजह से सड़क पर 500 से अधिक वाहन रविवार को 11:00 बजे तक फंसे रहे.

उत्तर-पश्चिम चीन के शानक्सी प्रांत के शेनमु शहर में शनिवार को भारी बारिश हुई, जिसमें 24 घंटों के भीतर 77.1 मिमी बारिश हुई।

शांक्सी की राजधानी शीआन ने रविवार को भी खराब मौसम देखा गया, 20 मिनट तक भारी बारिश और तेज हवा की वजह से वाहन सड़क पर ही रुक गए हालांकी तेज आंधी में कई पेड़ टूट गए.

उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत के गुआंगझोउ काउंटी में रविवार को अचानक अचानक अचानक बाढ़ आ गई जिससे सड़कों पर पानी भर गया.अग्निशमन कर्मी हालात से निपटने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details