दिल्ली

delhi

म्यांमार में हिंसा पर लगा विराम, यांगून में हालात अब भी तनावपूर्ण

By

Published : Mar 16, 2021, 10:09 PM IST

म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के दौरान हिंसा में कम हो गई. मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने छोटे-छोटे समूहों में मार्च निकाला. हालांकि, सबसे बड़े शहर यांगून में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं. सैन्य तख्तापलट के बाद यहां कम से कम 138 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है.

म्यांमार में हिंसा
म्यांमार में हिंसा

यांगून : म्यांमार में पिछले महीने हुए सैन्य तख्तापलट के खिलाफ मंगवलार को दिन निकलने से पहले विभिन्न हिस्सों में लोगों ने छोटे-छोटे समूहों में शांतिपूर्ण मार्च निकाले. इस दौरान प्रदर्शनकारी सुरक्षा बलों से टकराने से बचते नजर आए, जिनकी कार्रवाई में बीते कुछ दिन में देश में कई लोगों की मौत हुई है.

म्यांमार के सबसे बड़े शहर यांगून में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं. इस शहर में सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है. खबरें मिली हैं कि पुलिस ने दोबारा शहर में प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई है. हालांकि इनकी पुष्टि नहीं की गई है.

संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को कहा था कि म्यांमार में एक फरवरी को सैन्य तख्तापलट होने के बाद से कम से कम 138 प्रदर्शनकारियों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें- मिजोरम में म्यांमार के 383 से अधिक नागरिक पहुंचे

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि इनमें रविवार को मारे गए 38 प्रदर्शनकारी भी शामिल हैं. इनमें से अधिकतर लोगों की मौत यांगून के ह्लेंग थायेर इलाके में हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details