दिल्ली

delhi

हांगकांग में नहीं रुक रहा प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प

By

Published : Aug 24, 2019, 6:54 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 3:35 AM IST

हांगकांग में लगातार प्रत्यर्पण बिल के खिलाफ लगातार 11वें सप्ताह विरोध प्रदर्शन जारी है. इस बीच प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए. जिसके चलते पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई. पढ़ें पूरी खबर...

etvbharatchine

बीजिंगः हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण बिल को लेकर प्रदर्शन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. यह प्रदर्शन 11वें हफ्ते भी लगातार जारी रहा. हजारों प्रदर्शनकारी विरोध में सड़कों पर उतरे हैं.

इस बीच विरोध प्रदर्शन कर रहे लाखों प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच झड़प देखने को मिली, क्योंकि प्रदर्शनकारियों की वजह से शहर की सड़कों पर तनाव बढ़ गया. पुलिस ने प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बल का भी प्रयोग किया. जिससे वहां पर विरोध प्रदर्शन रहे प्रदर्शनकारी भागने लगे.

etvbharatchine

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने निलंबित किए गए प्रत्यपर्ण बिल को खत्म करने के लिए लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

प्रदर्शनकारियों की सरकार से मांग है कि प्रत्यर्पण बिल को रद्द किया जाए ,हांगकांग के चीफ एगि्जक्यूटिव कैरी लैम अपने पद से इस्तीफा दे, प्रदर्शन को दंगा कहने वाले डिक्लेरेशन को डिनोटिफाई किया जाए, पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए सभी लोगों को रिहा किया जाए, सबको सार्वभौमिक मताधिकार मिलें, पुलिस के द्वारा प्रदर्शनकारियों पर किए दुर्व्यवहार की जांच की जाए.

Last Updated : Sep 28, 2019, 3:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details