दिल्ली

delhi

पीएमएल-एन नेता शहबाज़ शरीफ जेल से रिहा

By

Published : Apr 24, 2021, 5:26 AM IST

पाकिस्तानी संसद में विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज़ शरीफ शुक्रवार को जेल से रिहा हो गए. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

शहबाज़ शरीफ
शहबाज़ शरीफ

लाहौर: पाकिस्तानी संसद में विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज़ शरीफ शुक्रवार को जेल से रिहा हो गए. वह भ्रष्टाचार के दो मामलों में करीब आठ महीने से जेल में थे.

ये मामले देश के भ्रष्टाचार रोधी निकाय द्वारा दायर कराए गए थे.

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज को लाहौर की कोट लखपत जेल से शुक्रवार दोपहर को रिहा कर दिया गया. एक दिन पहले ही लाहौर उच्च न्यायालय की पूर्ण पीठ ने उन्हें 50-50 लाख रुपये के दो मुचलकों पर जमानत दी थी.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कई समर्थक जेल के बाहर एकत्र थे. उन्होंने पंजाब प्रांत के 69 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री की कार पर फूलों की बारिश की और प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नारे लगाए.

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने शहबाज को सितंबर 2020 में धनशोधन और और अधिक संपत्ति के मामलों में गिरफ्तार किया था. एनएबी ने आरोप लगाया था कि 1990 तक शहबाज़ परिवार के पास लगभग 1.65 करोड़ रुपये की संपत्ति थी जो 2018 में बढ़कर सात अरब रुपये से अधिक हो गयी. उनके खिलाफ आरोप था कि यह संपत्ति आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details