दिल्ली

delhi

पाकिस्तान के मंत्री ने दी भारत को परमाणु हमले की धमकी

By

Published : Aug 21, 2020, 10:33 AM IST

पाकिस्तान के मंत्री राशिद ने कहा कि हथियार केवल कुछ क्षेत्रों को ही निशाना बनाएंगे. यहां तक ​​कि असम भी अब उनके हमले की श्रेणी में आ सकता है, उनका दावा है कि उनके देश के पास 125 से 250 ग्राम के छोटे परमाणु बम हैं. पढ़ें विस्तार से...

पाकिस्तान के मंत्री राशिद
पाकिस्तान के मंत्री राशिद

नई दिल्ली :पाकिस्तान के संघीय मंत्री शेख राशिद ने भारत को एक बार फिर परमाणु हमले की धमकी दी है. पाक के मंत्री ने दावा किया कि हमले में इस्तेमाल होने वाले हथियार ऐसे होंगे जिससे मुस्लिम समुदाय को कोई नुकसान नहीं होगा.

बुधवार को पाकिस्तानी मीडिया चैनल के साथ एक साक्षात्कार में राशिद ने दावा किया कि पाकिस्तान के पास बहुत सटीक हथियार हैं. जो 125 से 250 ग्राम के छोटे और पूर्ण हैं.

पाकिस्तान के मंत्री ने कहा कि हथियार केवल कुछ क्षेत्रों को लक्षित करेंगे और अब असम भी उनके हमले की श्रेणी में आ सकता है.

राशिद ने चेतावनी दी कि युद्ध में पाकिस्तान के पास कोई विकल्प नहीं है, यह सामूहिक विनाश के परमाणु युद्ध का संकेत होगा.

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान पर भारत द्वारा हमला किया जाता है, तो पारंपरिक युद्ध की कोई गुंजाइश नहीं है. यह सुनिश्चित करने के लिए एक परमाणु युद्ध होगा.

हमारे हथियार मुस्लिमों को बचाएंगे. राशिद ने साक्षात्कार में कहा, 'युद्ध के दौरान केवल कुछ क्षेत्रों को ही लक्षित करेंगे. पाकिस्तान की सीमा में अब असम भी शामिल है. पाकिस्तान के पास पारंपरिक युद्ध में कोई विकल्प नहीं है इसलिए भारत जानता है कि अगर कुछ होता है, तो यह अंत होगा.'

पाकिस्तान के नेतृत्व ने भारत के खिलाफ परमाणु युद्ध की धमकी दी है, 2019 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कई मौकों पर भारत के साथ परमाणु युद्ध की बात की.

उसी वर्ष राशिद ने दावा किया था कि उनके देश के पास परमाणु बम हैं, जो भारत में एक लक्षित क्षेत्र में हमला कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details