दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

एफएटीएफ के अगले सत्र तक 'ग्रे सूची' में रह सकता है पाकिस्तान : मीडिया रिपोर्ट

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को फिर बड़ा झटका लग सकता है. पेरिस से प्रकाशित एक खबर के अनुसार पाकिस्तान ने अभी एफएटीएफ के मानदंडों को पूरा नहीं किया है. जाहिर है ऐसे में उसे अगले सत्र तक 'ग्रे सूची' में रखा जा सकता है.

By

Published : Oct 19, 2021, 10:19 PM IST

इमरान खान
इमरान खान

इस्लामाबाद : पेरिस स्थित वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) का अगला सत्र अप्रैल 2022 में होने तक पाकिस्तान उसकी 'ग्रे सूची' में बना रह सकता है. मंगलवार को एक खबर में यह जानकारी दी गयी.

'द न्यूज इंटरनेशनल' द्वारा पेरिस से प्रकाशित एक खबर के अनुसार एफएटीएफ का तीन दिवसीय सत्र 19 से 21 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा और ऐसी संभावना है कि मंगलवार के सत्र में सूचित किया जा सकता है कि पाकिस्तान ने अभी एफएटीएफ के मानदंडों को पूरा नहीं किया है.

खबर में जर्मन मीडिया संस्थान डायचे वेले के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान को 'ग्रे सूची' से हटाने का फैसला अप्रैल 2022 में आयोजित होने वाले एफएटीएफ के अगले सत्र में लिया जा सकता है.

जून में एफएटीएफ ने पाकिस्तान को काले धन पर रोक नहीं लगाने, आतंकवाद के लिए वित्तपोषण बढ़ाने पर 'ग्रे सूची' में रखा था और उससे संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से जुड़े हाफिज सईद तथा मसूद अजहर जैसे लोगों के खिलाफ जांच करने और उन पर मुकदमा चलाने को कहा गया था.

पढ़ें- पाकिस्तान को बड़ा झटका- एफएटीएफ की 'ग्रे सूची' में ही रहेगा

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details