दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

पाकिस्तान ने चीनी एप टिकटॉक से प्रतिबंध हटाया

चीनी एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के कुछ ही दिनों बाद पाकिस्तान ने इस पर से प्रतिबंध हटा लिया है. टिकटॉक पाकिस्तान के कानूनों के अनुसार अकाउंट में सुधार करेगा.

By

Published : Oct 19, 2020, 10:47 PM IST

tiktok
टिकटॉक

इस्लामाबाद :पाकिस्तान के टेलीकॉम निगरानीकर्ता ने सोमवार को वीडियो साझा करने वाले चीनी एप टिकटॉक पर से प्रतिबंध हटा लिया. इसका संचालन करने वाली कंपनी की तरफ से अनैतिक सामग्री को नियंत्रित करने का आश्वासन दिए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है. पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने अनैतिक सामग्री की कई शिकायतें प्राप्त होने के बाद नौ अक्टूबर को टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था.

पढ़ें-क्या यह बहस ट्रंप के लिए खुद को बचाने का आखिरी मौका है?

पीटीए ने ट्वीट करके कहा कि टिकटॉक प्रबंधन की ओर से यह आश्वासन मिलने के बाद कि अश्लीलता और अनैतिकता फैलाने वाले सभी अकाउंट को वह ब्लॉक करेंगे, इस पर से प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया गया.

टिकटॉक स्थानीय कानूनों के अनुसार अकाउंट में सुधार करेगा. इससे पहले पीटीए ने आरोप लगाया था कि कई बार आपत्ति जताए जाने के बावजूद वीडियो एप संचालन कंपनी अश्लील एवं अनैतिक सामग्री को रोकने में नाकाम रही. शनिवार को टिकटॉक के स्वामित्व वाली कंपनी ने यहां अपनी सेवाओं में सुधार के लिए और संसाधन लगाने का वादा किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details