दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए

यूएई में कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्तियों की संख्या सात हो गई है. जबकि चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 811 तक जा पहुंची है. पढ़ें पूरा विवरण...

new-cases-of-corona-virus-in-uae
संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस

By

Published : Feb 9, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 6:35 PM IST

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में इस महामारी से ग्रसित व्यक्तियों की संख्या सात हो गई है. यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

इस बीच चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या रविवार को 811 तक जा पहुंची और अब तक 37,000 से अधिक लोगों के इसकी चपेट में आने की पुष्टि हो चुकी है.

यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ ) द्वारा निर्देशित मानकों के अनुसार की जा रही नियमित जांच के दौरान कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं.

पढे़ं : कोरोना के कहर से कैसे रहें सावधान, जानें

मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा कि एक मरीज चीनी और दूसरा फिलीपींस का नागरिक है और दोनों को देश में उपलब्ध सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है.

गत सप्ताह पर्यटन के लिए वुहान से दुबई आए चार सदस्यों वाले एक परिवार में कोरोना वायरस होने की पुष्टि की गई थी. पांचवां मरीज भी चीन से ही आया था, जिसकी हालत स्थिर है.

Last Updated : Feb 29, 2020, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details