दिल्ली

delhi

शहबाज शरीफ की बढ़ सकती है परेशानी, NAB के समक्ष 12 जुलाई को पेशी

By

Published : Jul 7, 2019, 5:45 PM IST

Updated : Jul 7, 2019, 10:20 PM IST

लाहौर वेस्ट मेनेजमेंट कंपनी से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ भी आरोपी हैं. पाक की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने उन्हें पेश होने का निर्देश दिया है. पढ़ें पूरी खबर....

पाक एनबी ने शहबान शरीफ को पेश करने का दिया निर्देश

लाहौरः पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शहबाज शरीफ को 12 जुलाई को पेश होने का निर्देश दिया है.

बता दें कि, एनएबी ने शरीफ को लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले यह निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रविवार को प्रकाशित खबर के अनुसार एनएबी ने सात सवालों के आधार पर शहबाज को प्रश्नावली के साथ समन जारी किया है.

इससे पहले एनबी ने नौ अप्रैल को शहबाज को पेश होने को कहा था, लेकिन वे एनबी के समक्ष पेश नहीं हुए थे, और उन्होंने पेशी के लिए नई तारीख तय करने की अपील की थी.

पढ़ेंः UN में भारतीय राजनयिक ने पाकिस्तान का 'मुंह' किया बंद

समाचार पत्र के अनुसार प्रश्नावली में, शहबाज़ से पूछा गया है कि लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कम्पनी के गठन के सारांश को वित्त और कानून विभाग की सलाह के बिना मंजूरी क्यों दी गई.

उनसे सवाल किया गया है कि जब एक विभाग काम कर रहा था तो कम्पनी के गठन को महत्वपूर्ण क्यों माना गया.

एक और सवाल में पूछा गया कि क्या कम्पनी के गठन के लिए सभी कानूनी आवश्यकताएं पूरी की गई. साथ ही आईएसटीईके को बोली के बिना अनुबंध क्यों दिया गया.

आपको बता दें कि शहबाज शरीफ पर 'आशियाना-ए-इकबाल हाउसिंग सोसाइटी घोटाला', 'रमजान शुगर मिल' सहित 56 कम्पनियों से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले पहले से ही चल रहे हैं.

Last Updated : Jul 7, 2019, 10:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details