दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

म्यांमार में सुरक्षा बलों ने एक दिन में 82 लोकतंत्र समर्थकों की हत्या की

म्यांमार में सुरक्षा बलों ने सैन्य तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले 82 लोकतंत्र समर्थकों को मार डाला. इससे पहले 14 मार्च को यांगून में 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

By

Published : Apr 11, 2021, 6:28 AM IST

म्यांमार
म्यांमार

यांगून :म्यांमार में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को सैन्य तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कम से कम 82 लोकतंत्र समर्थकों को मार डाला. मारे गए प्रदर्शनकारियों की संख्या पर नजर रखने वाले एक संगठन और स्थानीय मीडिया की खबरों में यह दावा किया गया है.

बागो शहर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में शुक्रवार को 82 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी. इससे पहले 14 मार्च को यांगून में 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे. यांगून से बागो करीब 100 किलोमीटर दूर है.

एक संगठन द्वारा संकलित शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक मरने वालों की संख्या 82 है. यह संगठन मरने वालों और गिरफ्तार लोगों की दैनिक संख्या जारी करता है.

पढ़ें -सऊदी अरब में राजद्रोह मामले में तीन सैनिकों को दी गई फांसी

ये आंकड़े काफी व्यापक रूप से विश्वसनीय माने जाते हैं क्योंकि मौत के नए मामलों को तब तक शामिल नहीं किया जाता जब तक उनकी पुष्टि नहीं हो जाती और उनका विवरण वेबसाइट पर नहीं दे दिया जाता.

संगठन ने शनिवार की रिपोर्ट में कहा कि उसे बागो में मरने वालों की संख्या के और बढ़ने की आशंका है क्योंकि और मामलों का सत्यापन किया जाना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details