दिल्ली

delhi

पाक विदेश मंत्री का दावा - आम आदमी की तरह करतारपुर समारोह में आएंगे मनमोहन सिंह

By

Published : Oct 20, 2019, 4:31 PM IST

Updated : Oct 20, 2019, 5:03 PM IST

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें एक पत्र लिखा है, जिसमें सिंह ने कहा है कि वह करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में आम शख्स की तरह आएंगे ना कि मुख्य अतिथि के रूप में. जानें विस्तार से...

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह नौ नवम्बर को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में एक आम आदमी की तरह शामिल होंगे.

डॉन अखबार के मुताबिक कुरैशी ने अपने गृहनगर मुल्तान में शनिवार को पत्रकारों से कहा कि डॉ. सिंह ने उनका न्योता स्वीकार कर लिया है और तय उद्घाटन समारोह में विशेष अतिथि के बजाय आम आदमी की तरह शामिल होंगे.

कुरैशी ने कहा, 'हम आम आदमी के तौर पर भी उनके शामिल होने का स्वागत करते हैं.'

उल्लेखनीय है कि प्रस्तावित गलियारा पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार सहिब को भारत के पंजाब प्रांत के गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से जोड़ेगा और इस गलियारे में भारतीय श्रद्धालुओं को बिना वीजा आने जाने की अनुमति होगी. हालांकि उन्हें करतारपुर साहिब जाने के लिए परमिट लेना होगा, जिसकी स्थापना स्वयं सिखों के पहले गुरु, गुरु नानक देवजी ने 1522 में की थी.

रतारपुर में तीर्थयात्रियों पर 20 डॉलर का फीस न लगाए PAK : अमरिंदर सिंह

पाकिस्तान, भारतीय सीमा से करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब तक गलियारा बना रहा है जबकि बाकी के हिस्से, सीमा से पंजाब के डेरा बाबा नानक तक के गलियारे का निर्माण भारत कर रहा है.

कुरैशी ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान के हिस्से वाले गलियारे का उद्घाटन करेंगे, जिससे रोजाना 5,000 भारतीय श्रद्धालुओं को पवित्र स्थल के दर्शन करने की सुविधा मिलेगी.

Last Updated : Oct 20, 2019, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details